वेतन पर यूनियन अध्यक्ष और प्रबंधक की ठनी

संवाद सूत्र कर्णप्रयाग दुग्ध संघ सिमली चमोली के कर्मचारियों को मानदेय न मिलने से उनके सामने

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Oct 2019 05:40 PM (IST) Updated:Sun, 20 Oct 2019 06:49 PM (IST)
वेतन पर यूनियन अध्यक्ष  और प्रबंधक की ठनी
वेतन पर यूनियन अध्यक्ष और प्रबंधक की ठनी

संवाद सूत्र, कर्णप्रयाग: दुग्ध संघ सिमली चमोली के कर्मचारियों को मानदेय न मिलने से उनके सामने आर्थिकी का संकट पैदा हो गया है। आरोप है कि यूनियन अध्यक्ष वसंत बल्लभ कोठियाल ने प्रबंधक दुग्ध संघ सिमली से मुलाकात कर वेतन भुगतान संबंधी ज्ञापन सौंपते हुए परेशानी बताई, लेकिन दुग्ध संघ प्रबंधक ने वेतन संबंधी बात को अनसुना कर दिया। यूनियन अध्यक्ष वसंत बल्लभ कोठियाल ने आरोप लगाया कि दुग्ध संघ प्रबंधक ने उन्हें धमकी दी है। उन्होंने पुलिस चौकी सिमली में इस आशय की तहरीर भी दी है।

दुग्ध संघ सिमली यूनियन अध्यक्ष वसंत बल्लभ ने कहा कि बीते सात माह से कार्यरत स्थायी कर्मचारियों को मानदेय नहीं दिया गया है। इस कारण उनके सामने आने वाले त्योहारी सीजन में आर्थिक संकट बना है, जबकि दुग्ध संघ में अन्य भुगतान नियमित रूप से किए जा रहे हैं। आरोप लगाया कि इससे पूर्व बीते तीन साल के दौरान 20 से अधिक माह का मानदेय भुगतान अटका पड़ा है।

दरअसल, दुग्ध संघ चमोली बीते दो दशक से अधिक समय से पचास लाख रुपये से अधिक घाटे में चल रहा है, जिससे कर्मचारियों का समय पर वेतन निर्गत करना टेढ़ी खीर बना है। उधर, दुग्ध संघ प्रबंधक नरेश कुनियाल का कहना है कि दुग्ध संघ में कर्मचारियों की कमी से आवश्यक कार्य प्रभावित हो रहे हैं, जिसके लिए डेयरी विकास विभाग के उच्चाधिकारियों को अवगत कराया जा चुका है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में लेखाकार का कार्य महिला डेयरी परियोजना के तहत तैनात कर्मचारी से लिया जा रहा है, जबकि परियोजना प्रबंधक सहित फील्ड कर्मचारियों की भी दुग्ध संघ सिमली में कमी बनी है। उन्होंने कर्मचारियों से हड़ताल जैसा कदम न उठाने का आग्रह किया है। कहा कि दो माह का वेतन जल्द दे दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी