प्रधानों ने की ब्लाक मुख्यालयों पर तालाबंदी

ग्राम प्रधानों ने मानदेय बढ़ाने मनरेगा में कार्य दिवस बढ़ाने समेत 12 सूत्रीय मांगों के निराकरण को लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर ब्लाक कार्यालयों पर तालाबंदी की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 07 Jul 2021 09:40 PM (IST) Updated:Wed, 07 Jul 2021 09:40 PM (IST)
प्रधानों ने की ब्लाक मुख्यालयों पर तालाबंदी
प्रधानों ने की ब्लाक मुख्यालयों पर तालाबंदी

जागरण टीम, गढ़वाल: ग्राम प्रधानों ने मानदेय बढ़ाने, मनरेगा में कार्य दिवस बढ़ाने समेत 12 सूत्रीय मांगों के निराकरण को लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर ब्लाक कार्यालयों पर तालाबंदी की। प्रधानों ने कहा कि यदि जल्द ही उनकी मांगों का निराकरण न हुआ तो वे हड़ताल के लिए बाध्य होंगे। उन्होंने मुख्यमंत्री को भी भेजा है।

पौड़ी: ग्राम प्रधान संगठन के जिलाध्यक्ष कमल रावत के नेतृत्व में जनपद के विभिन्न विकासखंडों से काफी संख्या में ग्राम प्रधान जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर एकत्रित हुए तथा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने कहा कि 15 वें वित्त में भारी कटौती की जा रही है जिससे विकास कार्य प्रभावित हो रहे हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत चयनित ग्राम पंचायत के लाभार्थियों को धनराशि प्राथमिकता के आधार पर देने की मांग भी आज तक अधर में लटकी है। ज्ञापन देने वालों में ग्राम प्रधान प्रमोद रावत, विनीता चंदोला, पार्वती देवी, यशवंती देवी, पूजा देवी, गीता देवी, कामनी देवी, बृजमोहन, देवेंद्र रावत, ओमपाल बिष्ट, पंकज पोखरियाल, अमर सिंह, बीना शामिल हैं।

नौगांव : प्रधान संगठन ने नौगांव ब्लाक मुख्यालय में तालाबंदी की तथा ब्लाक परिसर में धरना दिया। धरना प्रदर्शन करते हुए प्रधान संगठन के प्रदेश महामंत्री प्रताप सिंह रावत ने कहा कि संगठन की प्रमुख मांगों में कॉमन सर्विस सेंटर (सीएससी) को प्रतिमाह ढाई हजार रुपये देने के आदेश को वापस लिया जाए। इस मौके पर प्रधान संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष चन्दशेखर पंवार, ब्लाक प्रधान संगठन नौगांव के अध्यक्ष बलवंत सिंह रावत, सचिव विकास मैठाणी, उपाध्यक्ष राकेश कुमार, श्यालिक राम भट्ट, धर्मवीर, शिशपाल सिंह, बृजपाल सिंह, महेश, अनिल पंवार, शीशपाल चौहान, दीपेन्द्र, विजयपाल सिंह, जय प्रकाश उनियाल, प्रकाश, पवित्रा देवी, शिला देवी आदि मौजूद थे ।

नई टिहरी : बुधवार को आक्रोशित प्रधानों ने कई जगहों पर ब्लाक मुख्यालयों में तालाबंदी कर अपना आक्रोश जताया। भिलंगना ब्लॉक में प्रधानों ने ब्लाक मुख्यालय में तालाबंदी कर सरकार की बुद्धि-शुद्धि के लिए हवन किया। इस मौके पर दिनेश भजनियाल, रामप्रकाश राणा, यशवंत गुसार्इं, विरेंद्र रावत, मीना अंथवाल, सविता मैठाणी, ऋषिता श्रीयाल आदि मौजूद थे। जौनपुर में भी किसान एक जुलाई से धरने पर बैठे हैं। बुधवार को प्रधानों ने ब्लाक मुख्यालय में तालाबंदी की। चंबा प्रधान संगठन के ब्लाक अध्यक्ष सुधीर बहुगुणा ने कहा कि मांगों को लेकर ब्लाक मुख्यालय में उनका धरना बुधवार को भी जारी रहा। इसके अलावा प्रतापनगर, नरेंद्रनगर, जाखणीधार आदि जगहों पर भी प्रधान धरने पर बैठे हैं।

कर्णप्रयाग: प्रधान संगठन कर्णप्रयाग ने गुरूवार से विकासखंड कार्यालय में पूर्ण तालाबंदी व प्रदर्शन को लेकर उपजिलाधिकारी कर्णप्रयाग को पत्र सौंपा है। इस मौके पर प्रधान संगठन कर्णप्रयाग के अध्यक्ष सुशील खंडूड़ी, सुशील चंद्र, गौतम मिगवाल, ज्योति कैलखुरा, प्रेमचंद्र, विनोद कुमार, बीना देवी, सोनी देवी, आनंद बल्लभ, दीपा देवी, पीतांबरी देवी, संजय कुमार, महेन्द्र कुमार मौजूद थे।

----------

सरकार की बुद्धि-शुद्धि को यज्ञ

गोपेश्वर: ग्राम प्रधान संगठन जोशीमठ के आह्वान पर प्रधानों ने 12 सूत्रीय मांगों को लेकर सरकार की बुद्धि-शुद्धि को यज्ञ किया। ग्राम प्रधानों ने जोशीमठ विकासखंड अधिकारी कार्यालय के समक्ष यज्ञकुंड बनाकर आहुतियां डाली। इससे पहले प्रधानों ने खंड विकास अधिकारी कार्यालय पर तालाबंदी कर सरकार के विरोध में प्रदर्शन भी किया। इस अवसर पर दिगंबर बिष्ट, हीरा सिंह, सुनीता जोशी, देवेश्वरी देवी, सरिता देवी, भरत बुटोला आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी