धर्मस्व मंत्री व विधायक की 'तलाश' में निकाली रैली

चारधाम यात्रा को 18 अगस्त तक स्थगित करने के बाद बदरीनाथ धाम में फिर से पंडा पंचायत डिमरी पंचायत हकहकूकधारी नवयुवक मंगल दल व स्थानीय व्यापारी भड़क उठे हैं। आक्रोशित पुरोहितों और व्यापारियों ने साकेत तिराहे से बस अड्डे तक धर्मस्व मंत्री सतपाल महाराज व विधायक महेंद्र भट्ट की तलाश में जनाक्रोश रैली निकाली।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 05:46 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 11:10 PM (IST)
धर्मस्व मंत्री व विधायक की  'तलाश' में निकाली रैली
धर्मस्व मंत्री व विधायक की 'तलाश' में निकाली रैली

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: चारधाम यात्रा को 18 अगस्त तक स्थगित करने के बाद बदरीनाथ धाम में फिर से पंडा पंचायत, डिमरी पंचायत, हकहकूकधारी, नवयुवक मंगल दल व स्थानीय व्यापारी भड़क उठे हैं। आक्रोशित पुरोहितों और व्यापारियों ने साकेत तिराहे से बस अड्डे तक धर्मस्व मंत्री सतपाल महाराज व विधायक महेंद्र भट्ट की तलाश में जनाक्रोश रैली निकाली।

इससे पूर्व भी विगत चार दिनों से बदरीनाथ धाम में चारधाम यात्रा खोलने के लिए जनाक्रोश रैली निकाली जा रही है। सरकार चारधाम यात्रा को लेकर उदासीन रवैया अपना रही है, जिससे बदरीनाथ और चारधाम में रहने वाले सभी लोग दुखी हैं। उनका कहना है कि यात्रा स्थगित होने से उनके सामने रोजगार का संकट पैदा हो गया है। उन्होंने सरकार से मांग की कि उन्हें सरकार के राहत पैकेज की जरूरत नहीं है। उन्हें स्थाई रोजगार दिया जाए। उन्होंने कहा कि लगातार आंदोलन के बाद भी सूबे के धर्मस्व मंत्री जनता के इस ज्वलंत मुद्दे पर चुप्पी साधे हुए हैं। कहा कि धर्मस्व मंत्री लापता हो गए हैं। दूसरी ओर स्थानीय विधायक भी जनता के इस मुद्दे पर चुप्पी साधे हुए हैं। विधायक की ओर से भी जनता की सुध नहीं लिया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है।

बदरीनाथ फोटो एसोसिएशन के अध्यक्ष आलोक मेहता का कहना है कि बदरीनाथ धाम की जनता वर्तमान में विकट परिस्थिति से गुजर रही है। धर्मस्व मंत्री व क्षेत्रीय विधायक की चुप्पी दुर्भाग्यपूर्ण है। कहा कि जब तक चारधाम यात्रा सुचारू नहीं होती है, तब तक हर रोज इसी तरह सरकार के खिलाफ रैली निकालेंगे। इस अवसर पर बद्रीश संघर्ष समिति के अध्यक्ष राजेश मेहता, व्यापार सभा अध्यक्ष विनोद नवानी, नवयुवक मंगल दल के अध्यक्ष राघव पवार, मनदीप भंडारी, योगेश पवार, अखिल पवार, विपिन पंवार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी