बदहाल यात्रा व्यवस्थाओं से खफा तीर्थ पुरोहितों ने कराया मुंडन

चारधाम पंडा महापंचायत व्यापार सभा व तीर्थ पुरोहितों के साथ ही स्थानीय निवासियों में उत्तराखंड चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड की व्यवस्थाओं को लेकर गुस्सा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 10:40 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 06:16 AM (IST)
बदहाल यात्रा व्यवस्थाओं से खफा तीर्थ पुरोहितों ने कराया मुंडन
बदहाल यात्रा व्यवस्थाओं से खफा तीर्थ पुरोहितों ने कराया मुंडन

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: चारधाम पंडा महापंचायत, व्यापार सभा व तीर्थ पुरोहितों के साथ ही स्थानीय निवासियों में उत्तराखंड चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड की व्यवस्थाओं को लेकर गुस्सा है। इसके विरोध में स्थानीय निवासियों व तीर्थ पुरोहितों ने बुधवार को बदरीनाथ धाम के गांधी घाट में मुंडन कराया।

चारधाम पंडा महापंचायत के अध्यक्ष कृष्णकांत कोटियाल ने कहा कि प्रदेश सरकार ने देवस्थान बोर्ड गठित करने से पहले स्थानीय निवासियों और तीर्थ पुरोहितों को विश्वास में नहीं लिया। जिससे चारधाम समेत अन्य 47 मंदिरों की व्यवस्था चरमरा गई है। कहा कि सरकार के फैसले के विरुद्ध आगे भी अन्य तरीकों से विरोध जारी रहेगा।

बदरीनाथ नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष बलदेव मेहता ने बताया कि कुछ दिन पूर्व देवस्थानम बोर्ड के सदस्य एवं बदरीनाथ विधायक महेंद्र भट्ट ने मंदिर से जुड़े पुजारियों और स्थानीय ग्रामीणों की समस्याओं को लेकर बदरीनाथ में बैठक की थी। इस दौरान उन्होंने बदरीनाथ धाम में कोई बैंक शाखा न होने का संज्ञान लेते हुए दो दिन के भीतर इस मामले में प्रभावी कदम उठाने का भरोसा दिलाया था। लेकिन, अभी तक यह व्यवस्था अमल में नहीं लाई गई। इससे स्पष्ट है कि सरकार यात्रा व्यवस्थाओं को लेकर गंभीर नहीं है।

इस मौके पर चारधाम तीर्थ पुरोहित संघ के अध्यक्ष कृष्णकांत कोटियाल, श्यामा पंचपुरी, जमुना प्रसाद रैवानी, जवाहरी लाल कोटियाल, राजेंद्र प्रसाद, आनंद मेवाड़ी, स्वप्निल रैवानी, संदीप भट्ट, जसवीर मेहता, संजय कुमार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी