पेट्रोल-डीजल के अवैध कारोबार का भंडाफोड़

जोशीमठ तहसील के तपोवन और हेलंग में अवैध रूप से पेट्रोल व डीजल बेचने पर शक्ति फिलिग स्टेशन सतपुली के दो टैंकर पकड़े गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 10:59 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 10:59 PM (IST)
पेट्रोल-डीजल के अवैध कारोबार का भंडाफोड़
पेट्रोल-डीजल के अवैध कारोबार का भंडाफोड़

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: जोशीमठ तहसील के तपोवन और हेलंग में अवैध रूप से पेट्रोल व डीजल बेचने पर शक्ति फिलिग स्टेशन सतपुली के दो टैंकर पकड़े गए हैं। बिना लाइसेंस के पेट्रोलियम पदार्थो को बेचने पर फर्म के विरुद्ध आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने दोनों वाहन चालकों को गिरफ्तार कर लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। कहा जा रहा है कि ज्यादा जरूरत वाली कंपनियों को यह लोग पेट्रोल और डीजल की आपूर्ति कर रहे थे, जिसका विरोध हो रहा था।

विगत 26 जुलाई को जोशीमठ के स्थानीय पेट्रोलियम विक्रेता ने पूर्ति निरीक्षक को सूचना दी कि तपोवन में एक टैंकर अवैध रूप से पेट्रोलियम का व्यापार कर रहा है। पूर्ति निरीक्षक ने संयुक्त टीम के साथ मौके पर पहुंचकर तपोवन चौकी के पास खड़े इस वाहन को कब्जे में लेकर वाहन चालक से संबंधित दस्तावेज दिखाने को कहा। लेकिन वाहन चालक के पास कोई भी दस्तावेज नहीं मिले। पूछताछ के दौरान वाहन चालक ने बताया कि उनका एक अन्य वाहन हेलंग में भी आया है। पुलिस की मदद से इस वाहन को भी हेलंग पुलिस चौकी के पास कब्जे में लेकर दस्तावेज दिखाने को कहा गया। वाहन चालक के पास पेट्रोलियम विक्रय संबंधी कोई दस्तावेज नहीं मिले। साथ ही बताया कि दोनों वाहनों में छह-छह केएल ईंधन भरा गया था। दोनों वाहन चालकों को मौके से पकड़कर थाना जोशीमठ लाकर पूछताछ की जा रही है। कार्रवाई के दौरान जिला पूर्ति अधिकारी केएल शाह, पूर्ति निरीक्षक सुशील नौटियाल, केंद्र प्रभारी दिनेश कुमार, बाट माप सहायक बसंत सिंह बिष्ट मौजूद थे।

सतपुली में सस्ता है पेट्रोल-डीजल

सतपुली में पेट्रोल 2 रुपये 23 पैसे और डीजल एक रुपये 40 पैसे सस्ता है। सतपुली में पेट्रोल 98 रुपये 15 पैसे जबकि डीजल 91 रुपये 35 पैसे है, वहीं जोशीमठ में पेट्रोल एक सौ रुपये 38 पैसे और डीजल 92 रुपये 75 पैसे बिक रहा है।

chat bot
आपका साथी