निकासी नाली न बनने से पानी पहुंच रहा घरों तक

नगर पालिका अंर्तगत लोनिवि कर्णप्रयाग की आंतरिक सड़कों पर निकासी नाली का निर्माण न होने से पानी आवासीय भवनों में पहुंच रहा है। कई बार लोनिवि कर्णप्रयाग व गौचर के अधिकारियों को अवगत करायालेकिन स्थिति जस की तस बनी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 05:35 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 05:35 PM (IST)
निकासी नाली न बनने से  पानी पहुंच रहा घरों तक
निकासी नाली न बनने से पानी पहुंच रहा घरों तक

संवाद सूत्र, कर्णप्रयाग: नगर पालिका अंर्तगत लोनिवि कर्णप्रयाग की आंतरिक सड़कों पर निकासी नाली का निर्माण न होने से पानी आवासीय भवनों में पहुंच रहा है। कई बार लोनिवि कर्णप्रयाग व गौचर के अधिकारियों को अवगत कराया,लेकिन स्थिति जस की तस बनी है।

स्थानीय निवासी अंकित नेगी, जगदीश प्रसाद ने कहा अपर बाजार नगर पालिका परिषद कार्यालय से पंचपुलिया व पंप परिसर तक सड़क पर बीते वर्ष लोनिवि ने डामरीकरण किया,लेकिन रामलीला मैदान के समीप स्त्रोत से पंप परिसर तक सड़क किनारे निकासी नाली की व्यवस्था नही की है जिससे बीते दिनों हुई बारिश के दौरान पानी घरों की ओर पहुंच रहा है। लोनिवि ने सड़क किनारे पुरानी नाली को खोद दिया है जिससे पानी छह दशक पुराने सड़क की दीवारों को खतरा बना है।

पालिका अधिशासी अधिकारी अंकित राणा ने बताया पंचपुलिया से पंप परिसर को जाने वाले लोनिवि के मार्ग पर स्कवर न होने से पानी पालिका के तैयार पार्क में पहुंच रहा है जिससे इसका लाभ बच्चों व राहगीरों को नही मिल पा रहा है। इसी तरह अपर बाजार रामलीला मैदान के समीप पार्किंग व पार्क में मलबा व निकासी नाली का पानी जमा हो जाने से पालिका का निर्माण अनुपयोगी साबित हो रहा है।

लोनिवि कर्णप्रयाग के सहायक अभियंता मयंक तिवारी ने बताया फिलहाल विभाग द्वारा सड़क किनारे खोदाई कर कच्ची नाली तैयार की जा रही है यदि इससे पानी आवासीय भवनों की ओर पहुंच रहा है तो नाली निर्माण का प्रस्ताव तैयार किया जाएगा। उधर कर्णप्रयाग-नौटी मोटर मार्ग पर अपर बाजार रामलीला मैदान के समीप कर्णप्रयाग थाने के नीचे जारी भूस्खलन से पैदल रास्ता सहित अन्य निर्माण खतरे की जद में है वहीं इससे लगी पहाड़ी पर लोनिवि कर्णप्रयाग का निर्माण भी भूस्खलन की सीमा में आ गए है।

फोटो-नगर की आंतरिक सड़कों पर नाली निकासी न होने से आवासीय भवनों में पहुंच रहा पानी

chat bot
आपका साथी