फोटो- कल्पना चौहान के गीतों पर जमकर थिरके मेलार्थी

संवाद सहयोगी गोपेश्वर पांचवें दशोलीगढ़ सांस्कृतिक विकास मेले के दूसरे दिन तेफना मेला मैदान

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Jan 2020 05:15 PM (IST) Updated:Tue, 21 Jan 2020 05:15 PM (IST)
फोटो- कल्पना चौहान के गीतों पर जमकर थिरके मेलार्थी
फोटो- कल्पना चौहान के गीतों पर जमकर थिरके मेलार्थी

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: पांचवें दशोलीगढ़ सांस्कृतिक विकास मेले के दूसरे दिन तेफना मेला मैदान में उत्तराखंड की प्रसिद्ध लोक गायिका कल्पना चौहान के गीतों पर दर्शक जमकर झूमे। कल्पना चौहान ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां दी।

मेले के दूसरे दिन के कार्यक्रमों का उद्घाटन पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ.अनुसूया प्रसाद मैखुरी ने किया। मेलाíथयों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मेलों के आयोजन से परंपराएं जीवित रहती है। उन्होंने सरकार से इस प्रकार के मेलों के संरक्षण की अपील की। मेले के दूसरे दिन प्रसिद्ध लोकगायिका कल्पना चौहान ने कई गीतों की शानदार प्रस्तुति दी। उन्होंने फ्वां बाघा रे, ह्यूंदा का दिना दिन बोड़ी ऐगेना समेत अन्य गीतों के जरिए लोकगीतों के संरक्षण का संदेश भी दिया। गायक अमरदीप सिंह नेगी व टीम ने ग्यूं लोंण ह्वेगे समेत अन्य गढ़वाली, कुमाऊंनी व जौनसारी गीतों की प्रस्तुति दी। इसके अलावा मेला मंच से जूनियर हाईस्कूल तेफना व प्राथमिक विद्यालय तेफना के छात्र छात्राओं ने भी अपने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इस मौके पर प्रेम सिंह राणा, तेजवीर कंडेरी, टीका प्रसाद मैखुरी, शेखर पल्लव, चंद्र सिंह, सुरेंद्र बिष्ट मुर्खल्या सिंह, गोविद सिंह, कुंवर सिंह, बादर सिंह समेत अन्य लोग मौजूद थे।

फोटो। 21 जीओपीपी 4

कैप्शन। चमोली जिले के तेफना में मेले के दूसरे दिन के कार्यक्रम का उद्घाटन करते पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष। दाएं से दूसरे स्थान पर। जागरण

फोटो। 21 जीओपीपी 5

कैप्शन। चमोली जिले के तेफना में आयोजित सांस्कृतिक विकास मेले में गायिका कल्पना चौहान के गीतों पर थिरकते दर्शक। जागरण

chat bot
आपका साथी