चमोली: जिला चिकित्सालय में लगा ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट, निर्बाध होगी ऑक्सीजन सप्लाई

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने जिला अस्पताल गोपेश्वर में 45.90 लाख की लागत से स्थापित 200 एलपीएम आक्सीजन जनरेशन प्लांट का वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन किया। ऑक्सीजन प्लांट लगने से जिला अस्पताल के सभी बेड तक निर्बाध रूप से ऑक्सीजन की सप्लाई शुरू हो गई है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Mon, 24 May 2021 05:23 PM (IST) Updated:Mon, 24 May 2021 05:23 PM (IST)
चमोली: जिला चिकित्सालय में लगा ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट, निर्बाध होगी ऑक्सीजन सप्लाई
जिला चिकित्सालय में लगा ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट, निर्बाध होगी ऑक्सीजन सप्लाई।

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने जिला अस्पताल गोपेश्वर में 45.90 लाख की लागत से स्थापित 200 एलपीएम आक्सीजन जनरेशन प्लांट का वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन किया। ऑक्सीजन प्लांट लगने से जिला अस्पताल के सभी बेड तक निर्बाध रूप से ऑक्सीजन की सप्लाई शुरू हो गई है। इस कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य अतिथि उच्च शिक्षा राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार डा. धन सिंह रावत, बदरीनाथ विधायक महेंद्र प्रसाद भट्ट, थराली विधायक मुन्नी देवी शाह, भाजपा जिला अध्यक्ष रघुवीर सिंह बिष्ट ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। 

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अपने वर्चुअल संबोधन के दौरान स्थानीय विधायकों, जनप्रतिनिधयों, अधिकारियों एवं समस्त जनपद वासियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए सभी संसाधन जुटाए जा रहे है कहीं भी जो भी आवश्यकता है उसको पूरा करने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल में प्लांट शुरू होने से यहां पर भर्ती होने वाले मरीजों को इसका लाभ मिलेगा।

उच्च शिक्षा राज्यमंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि सीमांत जनपद चमोली के जिला अस्पताल में 200 एलपीएम क्षमता का प्लांट एक वरदान साबित होगा। उन्होंने कहा कि अब मरीजों को यहां से रेफर करके हायर सेंटर भेजने की जरूरत नहीं पड़ेगी। बताया कि उप जिला चिकित्सालय कर्णप्रयाग में भी आक्सीजन प्लांट स्वीकृत हो गया है, इसे भी जल्द जगाया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि कोविड से निपटने के लिए वैक्सीन की कोई कमी नही है और वैक्सीनेशन का कार्य भी सुचारू ढंग से चल रहा है। राज्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने जिले के दर्जनों स्वास्थ्य केंद्रों का स्वयं निरीक्षण किया है और कही पर भी कोई कमी नही रखी गई है। जनपद के प्रभारी मंत्री ने कहा कि उन्होंने जिले के आपदा प्रभावित क्षेत्रों का स्थलीय निरीक्षण भी किया है। बताया कि रैणी गांव में आपदा से क्षतिग्रस्त पुल के पुनर्निर्माण के लिए छह करोड़ की धनराशि स्वीकृत की गई है और इसके टेंडर भी हो गए है। साथ ही भंग्यूल गांव को जोड़ने के लिए चार किलोमीटर सड़क भी स्वीकृत की गई है।

इस अवसर पर जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया, पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान, सीडीओ हंसादत्त पांडे, सीएमओ डा. एमएस खाती, सीएमएस डा. जेएस चुफाल, अधिशासी अभियंता आरडब्लूडी अला दिया और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

गरीब परिवारों को बांटी राशन

भाजपा की सेवा ही संगठन कार्यक्रम के तहत प्रभारी मंत्री डा. धन सिंह रावत के नेतृत्व में भाजपा नेताओं ने नगर क्षेत्र के भैड़ी बस्ती में जाकर 30 परिवारों को राशन और मास्क, सैनिटाइजर वितरित किए। मंत्री ने जनता से अपील की कि इन दिनों गांव-शहर में बुखार फैला हुआ है। इसलिए साफ सफाई के साथ जांच भी करनी आवश्यक है। उन्होंने अनावश्यक घर से बाहर न निकलने की भी नसीहत दी।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Black Fungus Cases: उत्तराखंड में अब तक ब्लैक फंगस संक्रमित नौ की मौत, एम्स में दस नए मरीज भर्ती

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी