चमोली में एक व्‍यक्ति ने सोक पिट में छिपाई थी 71 पेटी शराब, ऐसे आया गिरफ्त में

कोविड कर्फ्यू के दौरान नशे के विरुद्ध जनपद पुलिस व राजस्व पुलिस के संयुक्त अभियान में 71 पेटी अंग्रेजी शराब सहित एक आरोपित को पकड़ा गया। आरोपित ने यह शराब सीवर के लिए बनाए गए सोक पिट में छिपाई थी।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 06:58 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 06:58 PM (IST)
चमोली में एक व्‍यक्ति ने सोक पिट में छिपाई थी 71 पेटी शराब, ऐसे आया गिरफ्त में
घाट ब्‍लॉक के सुंग गांव में पिट से शराब की पेटियां बाहर निकालता पुलिस का जवान।

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर (चमोली)। कोविड कर्फ्यू के दौरान नशे के विरुद्ध जनपद पुलिस व राजस्व पुलिस के संयुक्त अभियान में 71 पेटी अंग्रेजी शराब सहित एक आरोपित को पकड़ा गया। आरोपित ने यह शराब सीवर के लिए बनाए गए सोक पिट में छिपाई थी। एसओजी के प्रभारी निरीक्षक मनोज नेगी ने बरामद शराब की अनुमानित कीमत चार लाख रुपये बताई है।

कोविड कर्फ्यू के दौरान शराब की दुकानें भी बंद हैं। इसका फायदा उठाकर शराब तस्कर शहर से लेकर कस्बों तक शराब पहुंचा रहे हैं। जिलाधिकारी स्वाति एस. भदौरिया व पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान को भी अवैध शराब की तस्करी की शिकायतें मिली, जिस पर उन्होंने पुलिस व राजस्व पुलिस की संयुक्त टीम बनाकर तस्करों के विरुद्ध अभियान चलाने के निर्देश दिए।

घाट विकासखंड के सुंग गांव से आसपास के क्षेत्र में कर्फ्यू और इससे पहले भी अंग्रेजी शराब की तस्करी की जानकारी मिल रही थी। हालांकि, जब राजस्व पुलिस व एसओजी टीम ने छापा मारा तो आरोपित के घर की तलाशी में कुछ भी नहीं मिला। इस पर राजस्व पुलिस की टीम के सदस्यों को आरोपित के घर के पास सीवर के लिए बने पिट का ढक्कन सीमेंट और बजरी से पक्का न होने पर शक हुआ और इसे खोल कर देखा गया तो शराब की बरामदगी हो गई। वहां 71 पेटी सोलमेट व्हिस्की बरामद की गई।

पटवारी मोहन सिंह बिष्ट ने बताया कि आरोपित इस सोक पिट का इस्तेमाल शराब छुपाने के लिए करता था, जबकि इसके बगल में ही दूसरा पिट बनाकर उसमें सीवर जाता था। पुलिस व प्रशासन की टीम ने राजस्व क्षेत्र फरखेत के ग्राम-सुंग निवासी विशाल बिष्ट के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपित को गिरफ्तार करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक एसओजी मनोज नेगी के अलावा राजस्व उप निरीक्षक मोहन सिंह बिष्ट, हेड कांस्टेबल कृष्ण कुमार, कांस्टेबल एसओजी अनिल आदि शामिल थे।

यह भी पढ़ें-देहरादून में कच्ची शराब बना रहे दो युवकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी