सेंट्रल,,,फैसबुक हैक कर एक लाख ठगे, एक गिरफ्तार

फेसबुक आइडी हैक कर ठगी करने वाले गिरोह के सदस्य को पुलिस ने हरियाणा से गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 10:33 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 10:33 PM (IST)
सेंट्रल,,,फैसबुक हैक कर एक लाख ठगे, एक गिरफ्तार
सेंट्रल,,,फैसबुक हैक कर एक लाख ठगे, एक गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: फेसबुक आइडी हैक कर ठगी करने वाले गिरोह के सदस्य को पुलिस ने हरियाणा से गिरफ्तार किया है। आरोपित से पूछताछ के बाद दो अन्य हैकरों की जानकारी भी मिली है। पुलिस फरार आरोपितों की तलाश में जुटी है।

14 मई को कोतवाली कर्णप्रयाग में भगवती प्रसाद थपलियाल ने तहरीर देकर अवगत कराया कि साइबर ठगों ने उनकी फैसबुक आइडी हैक कर मेरे नाम से दिल्ली में रह रहे मेरे परिचित सुरेंद्र सारंग से खाते में एक लाख रुपये की राशि डलवाकर ठगी की है। बताया कि साइबर ठगों ने भगवती प्रसाद की आइडी हैक कर बच्चे के गंभीर बीमार होने पर मित्रों से आर्थिक मदद मांगी। बच्चे की स्थिति गंभीर होने पर जरूरत को समझते हुए दिल्ली में रह रहे भगवती प्रसाद के मित्र सुरेंद्र सारंग ने तत्काल ठगों के बताए गए पेटीएम खाते में धनराशि भेज दी। बाद में जब सुरेंद्र सारंग ने फोन कर अपने मित्र भगवती प्रसाद से बच्चे की तबीयत को लेकर जानकारी चाही तो तब पता चला कि वे साइबर ठगी के शिकार बने हैं। पुलिस के अनुसार साईबर ठगों ने धनराशि पेटीएम खाते से जमा कराकर फिर एक अन्य खाते में डलवाई। मामले की गंभीरता को दिखते हुए पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान ने तत्काल पुलिस टीम बनाकर कार्रवाई के निर्देश दिए। पुलिस ने ठगी का मामला दर्ज कर जांच शुरू की तो पता चला कि जाकिर हुसैन पुत्र यासीन खान निवासी ग्राम अलीमेव, जिला पलवल (हरियाणा) के खाते में धनराशि जमा किए गए हैं। पुलिस ने 19 जून को हरियाणा से आरोपित को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उसने हैकिग के इस मामले में गिरोह के दो अन्य साथियों के नाम पुलिस को बताए हैं।

कोतवाली प्रभारी गिरीश चंद्र शर्मा ने बताया कि आरोपित को न्यायालय के आदेश से जिला कारागार पुरसाड़ी भेजा गया है। फरार आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। इन आरोपितों ने कई अन्य नागरिकों को भी चूना लगाया है।

chat bot
आपका साथी