बदरीनाथ हाईवे पर ऑल वेदर रोड के तहत चौड़ीकरण के दौरान पहाड़ी से भूस्खलन, एक की मौत

चमोली जिले में हाथी पर्वत से पत्थर गिरने पर एक मजदूर की मौत हो गई जबकि दो घायल हो गए हैं। हादसा उस वक्त हुआ जब बदरीनाथ हाईवे पर मजदूर सड़क कटिंग के कार्य में लगे हुए थे।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 26 May 2021 08:13 PM (IST) Updated:Wed, 26 May 2021 08:13 PM (IST)
बदरीनाथ हाईवे पर ऑल वेदर रोड के तहत चौड़ीकरण के दौरान पहाड़ी से भूस्खलन, एक की मौत
बदरीनाथ हाईवे पर पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आकर एक की मौत, दो घायल।

संवाद सहयोगी, चमोली। बदरीनाथ हाईवे पर आल वेदर रोड़ के तहत सड़क चौड़ीकरण के कार्य के दौरान पहाड़ी से हुए भूस्खलन में एक मजदूर की मौत हो गई, जबकि दो घायल हैं। घायलों को जोशीमठ सामुदायिक स्वास्थ केंद्र में उपचार के बाद जिला चिकित्सालय लाया गया है। 

इन दिनों बदरीनाथ हाईवे पर चौड़ीकरण का कार्य चल रहा है। बताया गया कि भारत निर्माण कंपनी हाथी पहाड़ के पास विष्णुप्रयाग में चौड़ीकरण का कार्य और सुरक्षा दीवार निर्माण कार्य करा रही थी। इस दौरान पहाड़ी से हुए भूस्खलन से एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। बताया गया कि कार्य स्थल पर 50 से अधिक मजदूर कार्य कर रहे थे। भूस्खलन के दौरान सभी ने भाग कर जान बचाई। पुलिस उपाधीक्षक धन सिंह तोमर ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच कर रेस्क्यू किया। 

बताया गया कि भूस्खलन की चपेट में आने से नरेश पुत्र करन बहादुर निवासी सिमला हिमांचल प्रदेश की मृत्य हो गई, जबकि कृष्णा निवासी जुमला नेपाल व प्रेम सिंह निवासी रविग्राम जोशीमठ घायल हो गए हैं। बताया गया कि सड़क की चौड़ीकरण के कार्य में लगे मजदूरों को सुरक्षा के लिए हेलमेट भी उपलब्ध नहीं थे। बताया गया कि हाईवे में चल रहे आल वेदर रोड़ के कार्य पर निर्माण कंपनी द्वारा सुरक्षा मानकों को नजरअंदाज किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- Road Accident In Chamoli: चमोली में अलग-अलग सड़क हादसों में किशोरी समेत दो की मौत, एक घायल

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी