अतिथि अधिक तो लाभार्थी दिखे कम

चमोली जिला मुख्यालय में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का अन्नोत्सव धन्यवाद मोदी जी कार्यक्रम खानापूर्ति बनकर रह गया। इस योजना के प्रचार प्रसार के लिए विकास भवन सभागार में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में अतिथि अधिक और लाभार्थी कम दिखे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 05:35 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 05:35 PM (IST)
अतिथि अधिक तो लाभार्थी दिखे कम
अतिथि अधिक तो लाभार्थी दिखे कम

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: चमोली जिला मुख्यालय में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का 'अन्नोत्सव धन्यवाद मोदी जी' कार्यक्रम खानापूर्ति बनकर रह गया। इस योजना के प्रचार प्रसार के लिए विकास भवन सभागार में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में अतिथि अधिक और लाभार्थी कम दिखे। कार्यक्रम के दौरान पहले तो लाभार्थियों को पीछे की पंक्ति में जगह दी गई थी। मगर जब कुर्सियां खाली दिखी तो आयोजनकर्ता विभाग ने लाभार्थियों को अग्रिम पंक्ति में बैठाकर उन्हें ही इस योजना का महत्व समझाया।

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत प्रदेशभर में अन्नोत्सव धन्यवाद मोदी जी कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जिला पूर्ति विभाग की ओर से मुख्य कार्यक्रम यहां विकास भवन सभागार में आयोजित किया गया। मकसद था कि लाभार्थियों को योजना की किट बांटकर प्रचार-प्रसार किया जाए। इसके लिए 15 लाभार्थियों को बुलाया गया था, परंतु उद्घाटन अवसर पर सिर्फ सात लाभार्थी ही सभागार में पहुंचे। चूंकि अधिकतर राशन कार्ड महिलाओं के नाम पर संचालित किए जा रहे हैं। संचालनकर्ता की ओर से जब महिला कार्डधारकों का नाम निकाला गया तो सिर्फ तीन महिला लाभार्थी ही उपस्थित रहने के बाद वहां मौजूद चार अन्य पुरुषों को किट वितरित की गई। बताया गया कि पुरुष संबंधित महिलाओं के स्वजन हैं। मामले में प्रभारी जिला पूर्ति अधिकारी शशिकला फस्र्वाण ने बताया कि आयोजन में 15 लाभार्थियों को बुलाया गया था। कुछ लाभार्थी बाद में आए। सभी लाभार्थियों को किट का वितरण किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत बदरीनाथ के विधायक महेंद्र भट्ट, जिलाध्यक्ष रघुवीर बिष्ट व मुख्य विकास अधिकारी अरुण चौधरी ने दीप जलाकर किया। विधायक महेंद्र भट्ट ने कहा कि जिले में कुल 52449 व्यक्तियों को इस योजना का लाभ मिल रहा है। कहा कि योजना का मकसद गरीबी की सोच व गरीबी हटाना है। कहा कि उत्तराखंड में आज तक ठंड व भूख से किसी व्यक्ति की मृत्यु नहीं हुई है। मगर कोरोना संक्रमण के दौरान जनता की स्थिति को देखते हुए प्रधानमंत्री की पहल पर इस योजना की शुरुआत की गई। भाजपा जिलाध्यक्ष रघुवीर बिष्ट ने कहा कि सरकार का मकसद गरीबों का उत्थान व उन्हें मुख्य धारा में लाना है। कहा कि देश में गरीबी नहीं रहेगी तो देश समृद्ध होगा। कार्यक्रम में भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष चंद्रकला तिवाड़ी, शांति राणा, कलावती पाठक, पूर्व अध्यक्ष हरक सिंह, विधायक प्रतिनिधि ईश्वर सिंह आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी