खगेली-कंडवाल गांव निर्माणाधीन सड़क से पेयजल योजना क्षतिग्रस्त

विकासखंड कर्णप्रयाग के अंर्तगत ग्राम पंचायत भटोली में बीते दो माह से पानी आपूर्ति ठप होने के चलते ग्रामीण पानी के लिए भटक रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 06:33 PM (IST) Updated:Tue, 27 Oct 2020 05:11 AM (IST)
खगेली-कंडवाल गांव निर्माणाधीन सड़क से पेयजल योजना  क्षतिग्रस्त
खगेली-कंडवाल गांव निर्माणाधीन सड़क से पेयजल योजना क्षतिग्रस्त

संवाद सूत्र, कर्णप्रयाग: विकासखंड कर्णप्रयाग के अंर्तगत ग्राम पंचायत भटोली में बीते दो माह से पानी आपूर्ति ठप होने के चलते ग्रामीण पानी के लिए भटक रहे हैं। ठंड के मौसम में जारी जलसंकट को देखते हुए इस संबंध में सोमवार को ग्रामीणों के शिष्टमंडल ने अधिशासी अभियंता जलसंस्थान कर्णप्रयाग से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा है और जल्द समस्या का निराकरण न होने पर आन्दोलन की चेतावनी दी है।

ज्ञापन में ग्राम पंचायत प्रधान भटोली सतेश्वरी देवी ने कहा है कि लोनिवि कर्णप्रयाग द्वारा बीते कई दिनों से खगेली-कंडवालगांव मोटर मार्ग कटिंग कार्य गतिमान है जिसके चलते गांव की एकमात्र खगेली-भटोली पेयजल बीते दो माह से ग्रामीण पानी आपूर्ति के लिए दो किमी दूर पैतृक स्रोत को पहुंच रहे हैं लेकिन अब ठंड के मौसम व लगातार जंगली जानवरों के बढ़ते खतरे के चलते ग्रामीण पानी ढ़ोने में भय का अनुभव कर रहे हैं ऐसे में जलापूर्ति व्यवस्था अतिशीघ्र सुनिश्चित की जानी जरूरी है जिससे 60 से अधिक परिवारों को पेयजल संकट से निजात मिल सके। इस संबध में लोनिवि के अधिशासी अभियंता मुकेश कुमार ने बताया कि क्षतिग्रस्त पेयजल योजना के संबंध में लोनिवि कर्णप्रयाग को अवगत कराया गया है। ज्ञापन में सतेश्वरी देवी, आशीष भंडारी, सुनील, सूरज आदि के हस्ताक्षर हैं।

chat bot
आपका साथी