top menutop menutop menu

जिला पंचायत की बैठक में जन समस्याओं पर मंथन

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर : जिला पंचायत अध्यक्ष रजनी भंडारी की अध्यक्षता में बुधवार को जिला पंचायत चमोली की बैठक में विभागीय योजनाओं एवं जन समस्याओं पर चर्चा हुई। इस दौरान जिला पंचायत सदस्यों ने अपने क्षेत्रों की समस्याओं को प्रमुखता से उठाया।

बैठक में विभागीय अधिकारियों ने जनपद में संचालित योजनाओं की जानकारी देते हुए सदस्यों को योजनाओं की प्रगति से अवगत कराया। इस दौरान जिला पंचायत सदस्यों ने जम्मू-कश्मीर में लापता चमोली जनपद के जवान राजेन्द्र सिंह नेगी को सकुशल खोजने के सार्थक प्रयास करने तथा अन्य 11 सूत्री मांगों को पूरा करने को लेकर प्रस्ताव भी प्रभारी जिलाधिकारी हंसा दत्त पांडे के माध्यम से शासन को भेजा।

जिला पंचायत अध्यक्ष रजनी भंडारी ने सभी सदस्यों एवं अधिकारियों को बेहतर तालमेल व ईमानदारी के साथ जिले के विकास के लिए कार्य करने की बात कही। उन्होंने जरूरतमंद लोगों तक विकास योजनाओं को पहुंचाने पर जोर दिया।

इस दौरान पोखरी-हापला मोटर मार्ग को जल्द खोलने, धुनारघाट-वाटाधार मोटर मार्ग सुधारीकरण, खेता मोटर मार्ग पर काजवे, नाली व डामरीकरण न होने, थराली-देवाल मोटर मार्ग सुधारीकरण सहित पीएमजीएसवाई की मासौं मोटर मार्ग एवं अन्य सड़कों के निर्माण से प्रभावित काश्तकारों को मुआवजा न दिए जाने की समस्याएं प्रमुखता से रखी गई। पीएमजीएसवाई के अधिशासी अभियंता ने बताया कि प्रभावित काश्तकारों में मुआवजा वितरण हेतु आठ करोड़ की धनराशि स्वीकृत है, जिसमें से अभी तक शासन से 1.5 करोड़ धनराशि ही आवंटित हुई जो कुछ प्रभावितों में वितरित की जा चुकी है और अवशेष धनराशि मिलने पर शीघ्र ही मुआवजा वितरण किया जाएगा।

बैठक में जल निगम के एचओडी के उपस्थित न रहने पर जिला पंचायत अध्यक्ष ने नाराजगी जताई। जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने जल निगम के एचओडी से स्पष्टीकरण तलब किया है। बैठक में विद्यालयों में शिक्षकों की कमी तथा जर्जर विद्यालय भवनों की मरम्मत करने की मांग भी रखी गई।

इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य सहित क्षेत्र पंचायतों के प्रमुख एवं समस्त जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.