गैरसैंण राजकीय महाविद्यालय में प्रवेश द्वार का लोकार्पण

प्रदेश के उच्च शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. धन सिंह रावत ने बुधवार को राजकीय महाविद्यालय गैरसैंण के फरकंडे परिसर में नवनिर्मित चहारदीवारी व प्रवेश द्वार का लोकार्पण किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 10:15 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 10:15 PM (IST)
गैरसैंण राजकीय महाविद्यालय में प्रवेश द्वार का लोकार्पण
गैरसैंण राजकीय महाविद्यालय में प्रवेश द्वार का लोकार्पण

संवाद सूत्र, गैरसैंण: प्रदेश के उच्च शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. धन सिंह रावत ने बुधवार को राजकीय महाविद्यालय गैरसैंण के फरकंडे परिसर में नवनिर्मित चहारदीवारी व प्रवेश द्वार का लोकार्पण किया। साथ ही शौर्यपटल पर पुष्प अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने महाविद्यालय को भूदान करने वाले ग्रामीणों का नाम प्रवेश द्वार पर चस्पा किए जाने के लिए कार्यदायी संस्था को निर्देश दिए। वहीं महाविद्यालय के प्राध्यापकों के लिए आवास व छात्र-छात्राओं के लिए छात्रावास बनाए जाने पर उन्होंने सहमति व्यक्त की। डॉ. रावत ने महाविद्यालय की प्रगति पर संतोष जताया। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने क्षेत्रीय विधायक सुरेंद्र सिंह नेगी की ओर से महाविद्यालय के लिए कराए कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि स्वास्थ्य लाभ के बाद विधायक शीघ्र अपने क्षेत्र में होंगे। इससे पूर्व महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. पंकज कुमार पांडे ने उच्च शिक्षा राज्यमंत्री का स्वागत करते हुए उन्हें स्मृति चिह्न भेट किया। इस मौके पर ब्लॉक प्रमुख शशि देवी, खिलाप सिंह, पृथ्वी सिंह, महावीर सिंह, हीरा सिंह, डॉ. इंद्र सिंह, प्रकाश चंद्र, डॉ. निशा, रेणु देवी, मीडिया प्रभारी विनोद फरस्वाण आदि मौजूद रहे।

------------

108 वाहन को किया रवाना

उच्च शिक्षा राज्यमंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण कर अस्पताल को मिले 108 वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अनिता को आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराने के लिए आश्वासन दिया गया। चतुर्थ श्रेणी कर्मियों की कमी पर डॉ. रावत ने कहा प्रभारी स्वयं अपने स्तर पर नियुक्ति दे सकते हैं, जिसमें स्थानीय युवाओं को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ. अनिता ने अल्ट्रासाउंड मशीन सहित आक्सीजन कंसंट्रेटर, पल्स मीटर, आक्सीजन सिलिंडर की पर्याप्त व्यवस्था किए जाने की मांग रखी, जिसपर उन्होंने सुविधाएं अस्पताल को दिए जाने की बात कही।

chat bot
आपका साथी