जियो केबिल बिछाने में मानकों की अनदेखी

कर्णप्रयाग-नौटी मोटर मार्ग पर केबिल बिछाए जाने के मामले में जियो कंपनी मानकों की अनदेखी कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 10:41 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 10:41 PM (IST)
जियो केबिल बिछाने में मानकों की अनदेखी
जियो केबिल बिछाने में मानकों की अनदेखी

संवाद सूत्र, कर्णप्रयाग: कर्णप्रयाग-नौटी मोटर मार्ग पर केबिल बिछाए जाने के मामले में जियो कंपनी मानकों की अनदेखी कर रही है। बुधवार शाम एक बस के पहिए भी केबिल बिछाए जाने के लिए जेसीबी से की गई खुदाई के चलते मलबे में फंस गए थे। जनप्रतिनिधियों ने डीएम को ज्ञापन भेजकर जियो कंपनी के कार्यो की जांच कर कार्रवाई की मांग की है।

डॉ. शिवानंद नौटियाल विकास मंच के अध्यक्ष भुवन नौटियाल, सुभाष रावत और संदीप चमोली ने कहा है कि बीते तीन साल से कार्यदायी संस्था की ओर से मोबाइल नेटवर्क के लिए कर्णप्रयाग-नौटी मोटर मार्ग पर जेसीबी मशीनों से खुदाई की जा रही है, जो नियमविरूद्ध है। बावजूद इसके मोटर मार्ग पर केबिल बिछाए जाने के लिए लोनिवि की ओर से बिना किसी सुरक्षा मानकों का ध्यान रख समय-समय पर अनुमति दी जाती रही है, जो हादसे का कारण बन रही है।

ज्ञापन में कहा गया है कि कर्णप्रयाग-नौटी मोटर मार्ग पर पुडियाणी सहित अन्य संवेदनशील स्थलों पर कार्यदायी संस्था मोबाइल केबिल लाइन के लिए मशीनों से खुदाई कर रही है और मलबा सड़क पर बिखेर दिया जा रहा है, जिससे छोटे-बड़े वाहनों से हर दिन होने वाली आवाजाही खतरे से खाली नहीं है। ऐसे में निर्माण कार्य की जांच की जानी चाहिए, जबकि इस संबध में लोनिवि की ओर से कार्यदायी संस्था को दिए गए अल्टीमेटम पर भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इस संबंध में लोनिवि गौचर के अवर अभियंता एमएस रावत ने बताया केबिल डाल रही कंपनी को इस संबध में नोटिस दिया गया है और मई माह तक कार्य पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी