पैकेज: फोटो- गौचर सांस्कृतिक विकास मेले की तैयारियां शुरू

संवाद सूत्र, गौचर: निकाय चुनाव के चलते 14 नवंबर से गौचर मेला मैदान में आयोजित होने वाले मेले

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Nov 2018 05:26 PM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 05:26 PM (IST)
पैकेज:  फोटो-  गौचर सांस्कृतिक विकास  मेले की तैयारियां शुरू
पैकेज: फोटो- गौचर सांस्कृतिक विकास मेले की तैयारियां शुरू

संवाद सूत्र, गौचर: निकाय चुनाव के चलते 14 नवंबर से गौचर मेला मैदान में आयोजित होने वाले मेले की तिथि आगे खिसकने के बाद आयोजन की तैयारियां शुरू हो गई है।

आगामी 23 नवंबर से जनपद चमोली के गौचर में आयोजित होने वाले 68वें राज्यस्तरीय राजकीय औद्योगिक विकास एवं सांस्कृतिक मेले गौचर की तैयारियों को प्रशासन की देखरेख में अंतिम रूप दिया जा रहा है। सात दिवसीय इस मेले की सांस्कृतिक संध्याओं व विभागीय गोष्ठी को आकर्षक बनाने के लिए इस बार जिलाधिकारी चमोली स्वाति एस भदौरिया के विशेष प्रयास से जर्मन हेंगर पांडाल का निर्माण किया गया है।

पिछले सालों तक सांस्कृतिक मंच के मुख्य पांडाल को बांस के डंडों से बनाया जाता था, लेकिन मैदानी क्षेत्रों में पांडालों में लगी आग की घटनाओं से सबक लेते हुए फायर प्रुफ व वाटरप्रुफ जर्मन हेंगर का पांडाल बनाया जा रहा है। पांडाल निर्माणकर्ता आरिफ टेंट हाउस संचालक इस बार मुख्य पांडाल की लंबाई 140 फीट व चौड़ाई 68 फीट की गई है जो विगत वर्ष से अधिक है। जिलाधिकारी चमोली के आदेशानुसार साउंड सिस्टम में भी साउंड लाइनर लगाए जा रहे हैं यहीं नही मेला मंच का भी विस्तार किया गया है ताकि सांस्कृतिक दल अपने कार्यक्रमों को भव्य रूप से प्रदर्शित कर सकें। इसके साथ ही मेला पांडाल में लगने वाले सरकारी व अ‌र्द्धसरकारी स्टालों के अलावा दुकानों का अस्थायी निर्माण भी जारी है।

chat bot
आपका साथी