बदरीनाथ हाईवे को तत्काल सुचारू करने के निर्देश

संवाद सहयोगी गोपेश्वर चमोली जिले में मौसम साफ होने के बाद हाईवे खोलने समेत अन्य कार्यों को ल

JagranWed, 20 Oct 2021 05:18 PM (IST)
बदरीनाथ हाईवे को तत्काल सुचारू करने के निर्देश

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: चमोली जिले में मौसम साफ होने के बाद हाईवे खोलने समेत अन्य कार्यों को लेकर प्रशासन कार्रवाई में जुट गया है। बुधवार को जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने बदरीनाथ हाईवे पर अतिवृष्टि से पैदा हुए हालात का जायजा लेकर सीमा सड़क संगठन को जोशीमठ से बदरीनाथ तक तत्काल हाईवे सुचारू करने के निर्देश दिए।

बताया गया कि बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग गौचर से विष्णुप्रयाग तक यातायात के लिए सुचारू किया जा चुका है। लेकिन, विष्णुप्रयाग और बलदौडा पुल के बीच भारी भूस्खलन के कारण मार्ग अभी भी अवरुद्ध है। यहां मार्ग खोलने का कार्य किया जा रहा है। सीमा सड़क संगठन के कमांडर कर्नल मनीष कपिल के साथ विष्णुप्रयाग में भूस्खलन क्षेत्र का निरीक्षण करते हुए जिलाधिकारी ने मार्ग को जल्द सुचारू करने को कहा है। जिलाधिकारी ने कहा कि यात्रा मार्ग सुचारू होने तक तीर्थयात्रियों को सुरक्षित स्थानों पर ही ठहराया जाए। साथ ही उनके भोजन, पानी व अन्य जरूरतों की समुचित व्यवस्थाएं की जाए। सीमा सड़क संगठन के कमांडर मनीष कपिल ने बताया कि बदरीनाथ मार्ग को जल्द सुचारू किया जाएगा। वहीं एसडीएम कुमकुम जोशी ने बताया कि प्रशासन की ओर से जोशीमठ बाजार में भोजन और कपड़े की सभी दुकानों को खुला रखवाया जा रहा है ताकि यात्रियों को कोई परेशानी न हो। यात्रा मार्ग सुचारू होने पर सभी यात्रियों को बदरीनाथ भेजा जाएगा। निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान भी मौजूद थे।

-----------

ट्रेवल एजेंसी से संपर्क कर पहुंचाया हरिद्वार

गोपेश्वर: बदरीनाथ धाम की यात्रा पर पहुंचे पश्चिम बंगाल के तीर्थयात्रियों के लिए चमोली पुलिस मददगार साबित हुई। यात्रा पर आए यात्रियों को एक ट्रेवल एजेंसी का चालक गोपेश्वर में ही छोड़कर चला गया। इसके बाद पुलिस ने ट्रेवल एजेंसी से संपर्क कर यात्रियों को बदरीनाथ भेजा। पुलिस के अनुसार, 19 अक्टूबर को पश्चिम बंगाल से आए कुछ यात्रियों ने थाना गोपेश्वर पहुंचकर सूचना दी कि उन्होंने बदरीनाथ यात्रा के लिए हरिद्वार स्थित एक ट्रेवल एजेंसी से कार बुक की थी, लेकिन 16 अक्टूबर को वाहन सही करने की बात कहकर चालक यात्रियों को गोपेश्वर में ही छोड़कर बिना बताए वापस हरिद्वार चला गया। जब यात्रियों को इसका पता चला तो उन्होंने वाहन चालक व संबंधित ट्रेवल एजेंसी से दूसरा वाहन उपलब्ध कराने को कहा, लेकिन ट्रेवल एजेंसी ने वाहन उपलब्ध नहीं कराया। मामला संज्ञान में आने पर थाना गोपेश्वर पुलिस ने संबंधित ट्रेवल एजेंसी से संपर्क कर यात्रियों के लिए वाहन की व्यवस्था करने को कहा, जिसके बाद यात्रियों के लिए वाहन की व्यवस्था की गई।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.