गोपेश्वर जिला अस्पताल में लगेगी सीटी स्कैन मशीन

गोपेश्वर जिला अस्पताल में लगेगी सीटी स्कैन मशीन

संवाद सहयोगी गोपेश्वर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शनिवार को जिला अस्पताल गोपेश्वर पहुंचकर

JagranSat, 15 May 2021 06:49 PM (IST)

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शनिवार को जिला अस्पताल गोपेश्वर पहुंचकर कोविड मरीजों का हालचाल जाना। जिला अस्पताल में आक्सीजन जेनरेशन प्लांट व कोविड सेंटर की व्यवस्थाओं का निरीक्षण करते हुए मुख्यमंत्री ने अगले दो दिनों में आक्सीजन प्लांट इंस्टालेशन पूरा करने के निर्देश दिए। इस दौरान मुख्यमंत्री ने पीजी कॉलेज गोपेश्वर में चल रहे टीकाकरण का निरीक्षण भी किया। भाजपा जिलाध्यक्ष रघुवीर सिंह बिष्ट की मांग पर मुख्यमंत्री ने गोपेश्वर में सिटी स्कैन मशीन लगाने की घोषणा भी की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड की रोकथाम के लिए सभी संसाधन जुटाए जा रहे हैं। इसके लिए धन की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि राज्य में आक्सीजन की कमी न पहले थी और ना ही आगे रहेगी। राज्य में आक्सीजन की कमी न हो, इसके लिए सभी जिलों में आक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं। इसके अलावा बाहरी राज्यों से भी आक्सीजन की आपूर्ति हो रही है। मुख्यमंत्री ने राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय गोपेश्वर में 18 से 44 वर्ष के टीकाकरण के दौरान व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया। इस दौरान वैक्सीनेशन केंद्र में वैक्सीनेशन पंजीकरण कक्ष, वैक्सीनेशन कक्ष, आब्जर्वेशन कक्ष आदि का निरीक्षण करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वैक्सीनेशन हमारी शीर्ष वरीयता है और हमारा प्रयास है कि कोई भी नागरिक टीकाकरण से वंचित न हो। उन्होंने कहा कि विदेश से भी वैक्सीन मंगाई जा रही है। जल्द ही सभी व्यक्तियों का वैक्सीनेशन किया जाएगा। डीआरडीओ की मदद से ऋषिकेश और हल्द्वानी में कोविड मरीजों के इलाज के लिए पांच-पांच सौ बेड के अस्पताल बनाए जा रहे है। उनके साथ उच्च शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. धन सिंह, थराली विधायक मुन्नी देवी शाह, भाजपा जिलाध्यक्ष रघुवीर सिंह बिष्ट, जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष गजेंद्र सिंह रावत, पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान, मुख्य विकास अधिकारी हंसादत्त पांडे, एडीएम अनिल चन्याल, सीएमओ डॉ. एमएस खाती आदि मौजूद थे।

--------------

फिर फिसली सीएम की जुबान

शनिवार को गोपेश्वर पहुंचे मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की एक बार फिर जुबान फिसल गई। उन्होंने 18 से 44 वर्ष के नागरिकों को लग रही वैक्सीन को लेकर मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि 18 से 45 वर्ष तक के नौजवानों को आक्सीजन लगना शुरू हो गया है। हालांकि उन्हें जब गलती का अहसास हुआ तो तत्काल इसे सुधारते हुए कहा कि उनका आशय वैक्सीन से था। हालांकि यह कोई पहली बार नहीं जब सीएम तीरथ सिंह रावत की जुबान फिसली हो। इससे पहले भी वो महिलाओं के फटी जींस पहनने के साथ भारत के 200 वर्षो तक अमेरिका के गुलाम रहने वाले अपने बयानों से चर्चा में रह चुके हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.