जिला चिकित्सालय में मरीजों की भीड़ बढ़ी

चमोली जिले में लगातार हो रही बारिश का असर आम व्यक्तियों के स्वास्थ्य पर भी दिखने लगा है। बारिश के दौरान जिला चिकित्सालय में मरीजों की भीड़ लगी रही। यहां अधिकतर मरीज खांसी जुकाम व पेट दर्द की शिकायत लेकर पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 02:58 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 02:58 AM (IST)
जिला चिकित्सालय में मरीजों की भीड़ बढ़ी
जिला चिकित्सालय में मरीजों की भीड़ बढ़ी

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर:

चमोली जिले में लगातार हो रही बारिश का असर आम व्यक्तियों के स्वास्थ्य पर भी दिखने लगा है। बारिश के दौरान जिला चिकित्सालय में मरीजों की भीड़ लगी रही। यहां अधिकतर मरीज खांसी, जुकाम व पेट दर्द की शिकायत लेकर पहुंचे।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. शिव प्रसाद कुड़ियाल ने कहा कि बारिश के दौरान अक्सर गंदा पानी पीने से कई बीमारियां हो जाती हैं। बारिश के दौरान गर्म पानी का ही सेवन करें। गंदा पानी पीने से पेट की बीमारियों का संक्रमण अधिक होता है। सीएमओ ने बताया कि पानी फिल्टर भी हो तब भी उसमें क्लोरीन की गोली जरूर मिलाएं। उन्होंने बताया कि जिला चिकित्सालय में फिजीशियन तैनात है। बारिश के दौरान होने वाली बीमारियों की चिकित्सा सुविधा के लिए पर्याप्त व्यवस्था है।

दूसरी ओर बारिश के चलते जिले में धान की पराली को नुकसान पहुंचा है। धान की मंडाई के बाद काश्तकारों ने फसल तो सुखा दी है। परंतु मवेशियों के चारे के लिए धान की पराली को खेतों में सुखाया जा रहा था। बारिश के चलते अधिकतर पराली नष्ट होने की संभावना है।

जाम के झाम से परेशान रहे यात्री

बारिश के दौरान अधिकतर यात्री यात्रा पड़ावों पर ही डटे हुए हैं। यात्रा पड़ावों पर पार्किग की सुविधा नहीं है। ऐसे में यात्री वाहनों के अधिक संख्या में आने से जाम की स्थिति बन रही है। बदरीनाथ धाम के प्रमुख यात्रा पड़ाव पीपलकोटी में रविवार रात भी घंटों जाम की स्थिति बनी रही। बाद में यात्री वाहनों को सड़कों के किनारे खड़ा किया गया तब जाकर स्थिति से निपटा जा सका।

chat bot
आपका साथी