नुक्कड़ नाटक से किया कोविड-19 के प्रति सचेत

लोकजागृति विकास संस्था कर्णप्रयाग द्वारा सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सहयोग से कोविड-19 के बचाव को लेकर ग्रामीण अंचलों में जागरूकता अभियान संचालित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 06:06 PM (IST) Updated:Sun, 01 Nov 2020 02:05 AM (IST)
नुक्कड़ नाटक से किया कोविड-19 के प्रति सचेत
नुक्कड़ नाटक से किया कोविड-19 के प्रति सचेत

संवाद सूत्र, कर्णप्रयाग: लोक जागृति विकास संस्था कर्णप्रयाग द्वारा सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सहयोग से कोविड-19 के बचाव को लेकर ग्रामीण अंचलों में जागरूकता अभियान संचालित किया गया।

इस दौरान सुनाली व ग्राम पंचायत सिलंगी में आयोजित नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जनचेतना कार्यक्रम जन गीत 'कोरोना मां सचैत हवै जावा..' के माध्यम से मास्क की उपयोगिता, शारीरिक दूरी, स्वच्छता को लेकर ग्रामीणों को जागरूक किया गया। साथ ही नुक्कड़ नाटक के माध्यम से बुखार, जुकाम व सांस लेने में आ रही परेशानी होने पर समय रहते चिकित्सक से परामर्श लेने की अपील भी ग्रामीणों से की गई। इस मौके पर जिपंस लक्ष्मण सिंह बिष्ट ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में जनजागरूकता के कार्यक्रमों से कोरोना संक्रमण के बचाव की जानकारी पहुंचाई जा सकती है और दैनिक जीवन में अब मास्क व स्वच्छता को लेकर सजग रहना जरूरी हो गया है। इस मौके पर प्रधान प्रदीप नेगी, ममंद अध्यक्ष शकुंतला देवी, रघुवीर सिंह, नीरज सिंह, पूनम देवी, संस्था सचिव जितेन्द्र कुमार, महेन्द्र, सुरेन्द्र कमांडर आदि मौजूद रहे। -फोटो- 31केपीआरपी-2 सिलंगी में कोविड-19 को लेकर जागरूकता कार्यक्रम संचालित करते संस्था कर्मी

chat bot
आपका साथी