व्यवसायियों को कॉफी मग देकर किया सम्मानित

कोविड-19 के प्रति आम जनमानस को जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से बाजारों में जनता को सतर्क एवं सावधान किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 05:41 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 06:30 PM (IST)
व्यवसायियों को कॉफी मग देकर किया सम्मानित
व्यवसायियों को कॉफी मग देकर किया सम्मानित

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर : कोविड-19 के प्रति आम जनमानस को जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से बाजारों में जनता को सतर्क एवं सावधान किया जा रहा है। त्योहारी सीजन में इन दिनों बाजारों में भीड़ उमड़ने लगी है। ऐसे में संक्रमण का खतरा हो सकता है।

जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया की पहल पर बाजारों में आम जनता को सतर्कता और सावधानी बरतने के लिए नया तरीका इख्तियार किया है। बाजारों में जिन दुकानों में दो गज की दूरी रखने के लिए सर्कल बनाए गए है और दुकान में सैनिटाइजर रखते हुए दुकानदार मास्क पहनकर सामान की बिक्री कर रहे है। उन दुकानदारों को कॉफी मग देकर प्रोत्साहित किया जा रहा है। इसके पीछे जिला प्रशासन की मंशा दुकानदारों के माध्यम से ग्राहकों को जागरूक करना है। आपदा प्रंबधन, सूचना, नगर पालिका एवं रेडक्रॉस सोसायटी की संयुक्त टीम बाजारों में ऐसे दुकानदारों को चिन्हित कर कॉफी मग देकर प्रोत्साहित कर रहे है तथा अन्य लोगों को भी जागरूक कर रहे है। नगर पालिका जोशीमठ में टीम ने बाजार में दुकानों का निरीक्षण किया। दुकानों में मास्क लगाकर, शारीरिक दूरी का पालन करते हुए सामान की बिक्री करने वाले दुकानदारों को टीम ने काफी मग देकर प्रोत्साहित किया। वही बाजार में बिना मास्क पहन कर घूमने वालों पर सख्ती करते हुए रेडक्रॉस सदस्यों ने मास्क भी बांटे। जागरूकता कार्यक्रम में राज्य स्तरीय रेडक्रॉस सोसायटी के सदस्य ओम प्रकाश भट्ट, जिला रेडक्रॉस सोसायटी के उपाध्यक्ष विनोद रावत, सदस्य केके सेमवाल, अति जिला सूचना अधिकारी रवेंद्र सिह, नगर पालिका के स्वच्छता सुपरवाइजर अनिल कुमार मौजूद रहे।

फोटो। 26 जीओपीपी 6

कैप्शन। जोशीमठ में कोरोना नियमों का पालन करने वाले व्यवसायी को कॉफी मग देते रेडक्रास समिति के सदस्य।

chat bot
आपका साथी