पंती में फटा बादल, मजदूरों की झोपड़ियां बही, एक घायल

नारायणबगड़ विकासखंड के पंती में सुबह तकरीबन छह बजे बादल फटने से खालगाड गदेरे में भारी मात्रा में मलबा और बोल्डर आने से व्यापक तबाही हुई। वहीं कर्णप्रयाग-ग्वालदम मोटर मार्ग के खड्ड साइड में बनी बीआरओ मजदूरों की झोपड़ियों में मलबा भर गया वहीं कुछ झोपड़ियां बह गई।

JagranMon, 20 Sep 2021 10:50 PM (IST)
पंती में फटा बादल, मजदूरों की झोपड़ियां बही, एक घायल

संवाद सूत्र, नारायणबगड़: नारायणबगड़ विकासखंड के पंती में सुबह तकरीबन छह बजे बादल फटने से खालगाड गदेरे में भारी मात्रा में मलबा और बोल्डर आने से व्यापक तबाही हुई। वहीं कर्णप्रयाग-ग्वालदम मोटर मार्ग के खड्ड साइड में बनी बीआरओ मजदूरों की झोपड़ियों में मलबा भर गया, वहीं कुछ झोपड़ियां बह गई। आपदा में एक युवती घायल भी हुई, जिसका उपचार कराया जा रहा है। उधर, पंती गांव में खड़े 11 वाहन भी मलबे में दब गए। प्रशासन की टीम ने मौके का मुआयना किया है।

नारायणबगड़ विकासखंड के पंती बाजार के ऊपर रठियाबगड़ के खालगाड गदेरे में सुबह छह बजे बादल फटने से मलबा, पानी और बोल्डर तेज बहाव के साथ बहने लगे। इससे पंती गांव में सड़क पर खड़ी कई गाड़ियां, मोटरसाइकिल, बिजली के पोल और कुछ दुकानों का सामान भी बह गया। समीपवर्ती मकानों में रह रहे नागरिक पानी की गड़गड़ाहट सुनते ही सुरक्षित स्थानों की ओर भागे। इस दौरान अफरा-तफरी का माहौल रहा, जो जहां था वहां से सुरक्षित जगहों की ओर भागा। पंती में सड़क की दूसरी ओर सीमा सड़क संगठन के मजदूरों के 32 परिवार रह रहे थे। सुबह छह बजे उजाला होने के कारण स्थानीय निवासियों ने मलबा आता देख हल्ला मचाया, जिससे आपदा में जनहानि नहीं हुई। मलबे में सीमा सड़क संगठन के मजदूरों की झोपड़ियां दब गई। कई अन्य घरों में भी मलबा घुस गया। वहीं आपदा में 20 वर्षीय सुरजीकला निवासी नेपालगंज नेपाल और हाल निवासी पंती घायल हो गई, जिसे उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नारायणबगड़ में भर्ती कराया गया है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची थराली विधायक मुन्नी देवी शाह ने शासन-प्रशासन से तुरंत ही मोटर मार्ग को खोलने एवं राहत कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। उप जिलाधिकारी थराली सुधीर कुमार ने बताया कि प्रभावितों को नियमानुसार मुआवजा राशि बांटी जा रही है। वहीं प्रभावितों को राशन का वितरण भी किया जा रहा है। इस दौरान नायब तहसीलदार हरीश चंद्र, राजस्व उप निरीक्षक विनोद कुमार, मनीष रावत, चौकी प्रभारी नवीन नेगी समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे ।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.