DM और SP ने किया आपदा प्रभावित घाट का दौरा, अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश; अतिवृष्टि से हुआ काफी नुकसान

चमोली की जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया और पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान ने प्रभावित विकासखंड मुख्यालय घाट बाजार का स्थलीय निरीक्षण कर क्षति का जायजा लिया। जिलाधिकारी स्वाति ने बताया कि एसडीआरएफ राहत कार्य में जुटी हुई है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 07:20 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 07:20 PM (IST)
DM और SP ने किया आपदा प्रभावित घाट का दौरा, अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश; अतिवृष्टि से हुआ काफी नुकसान
DM और SP ने किया आपदा प्रभावित घाट का दौरा।

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर(चमोली)। चमोली की जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया और पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान ने प्रभावित विकासखंड मुख्यालय घाट बाजार का स्थलीय निरीक्षण कर क्षति का जायजा लिया। जिलाधिकारी ने बताया कि एसडीआरएफ राहत कार्य में जुटी हुई है। 25 दुकानों और 31 घरों में मलबा घुसने से नुकसान हुआ है। बिजली आपूर्ति सुचारू की जा रही है। पीने के पानी, भोजन और आश्रय के लिए चार पानी के टैंकरों की व्यवस्था की गई है।

बता दें कि विकासखंड मुख्यालय घाट बजार में मंगलवार देर शाम अतिवृष्टि के कारण परिसंपत्तियों का भारी नुकसान हुआ है। अतिवृष्टि के कारण घरों में बरसाती पानी और मलबा भर गया था। बाजार क्षेत्र में पेयजल लाइन, विद्युत, सड़क व पैदल रास्ते क्षतिग्रस्त हुए हैं। साथ ही मलबे में दबने के कारण दो मवेशियों की जान गई। वहीं, 31 घरों और 25 दुकानों में मलबा घुसने से नुकसान हुआ है। 

जिलाधिकारी ने घाट बाजार में मलबे की चपेट में आए ज्यादातर घरों का निरीक्षण किया और प्रशासन की तरफ से हरसंभव मदद पहुंचाने की बात कही। जिलाधिकारी ने कहा कि मलबे की सफाई होने तक सभी प्रभावितों के लिए सरस्वती शिशु मंदिर में खाने-पीने और रहने की व्यवस्था की गई है। जरूरत पड़ने पर कस्तूरबा गांधी विद्यालय में भी रहने की व्यवस्था की जाएगी। विकासखंड घाट सभागार में अतिवृष्टि से हुई क्षति की जिलाधिकारी ने समीक्षा की। 

जिलाधिकारी ने कहा कि सड़क से जेसीबी मशीन और डंपर से मलबा हटाया जा रहा है। उन्होंने गलियों और रास्तों से मलबा हटाने के लिए लोक निर्माण विभाग को तत्काल अतिरिक्त मजदूर लगाने के निर्देश दिए। कहा कि जल्द से जल्द गलियों व नालियों से मलबे की सफाई कराई जाए। उन्होंने आपदा में प्रभावित सभी 31 मकान मालिकों और 23 किराएदारों को अहैतुक सहायता राशि उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए। साथ ही दुकानों की क्षति का आंकलन करते हुए प्रस्ताव सीएम राहत कोष में भेजने को कहा।

यह भी पढ़ें- Chamoli Cloudburst: चंबा के बाद चमोली में फटा बादल, घर में फंसे दो बच्चों समेत चार को निकाला; सीएम ने लिया संज्ञान

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी