बदरीनाथ हाईवे दूसरे दिन भी लामबगड़ में बंद

पहाड़ में लगातार हो रही बारिश ने मुश्किलें बढ़ा दी हैं। बदरीनाथ हाईवे लामबगड़ में मलबा व पत्थर आने से दो दिन से बंद है। उधर गौरीकुंड हाईवे बांसवाड़ा के पास आज दोपहर में खुल गया लेकिन गुप्तकाशी के पास विद्याधाम में छठे दिन भी नहीं खोला जा सका है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 10:30 PM (IST) Updated:Sat, 15 Aug 2020 06:15 AM (IST)
बदरीनाथ हाईवे दूसरे दिन भी लामबगड़ में बंद
बदरीनाथ हाईवे दूसरे दिन भी लामबगड़ में बंद

जागरण टीम गढ़वाल: पहाड़ में लगातार हो रही बारिश ने मुश्किलें बढ़ा दी हैं। बदरीनाथ हाईवे लामबगड़ में मलबा व पत्थर आने से दो दिन से बंद है। उधर, गौरीकुंड हाईवे बांसवाड़ा के पास आज दोपहर में खुल गया, लेकिन गुप्तकाशी के पास विद्याधाम में छठे दिन भी नहीं खोला जा सका है। स्थानीय लोग व चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं को पैदल आवाजाही करनी पड़ रही है।

लामबगड़ में भूस्खलन जोन से आगे नाले में भी पानी आने से हाईवे को खोलने में दिक्कतें सामने आ रही हैं। ऐसे में बदरीनाथ जाने वाले 100 से अधिक यात्री हाईवे खुलने का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि, कुछ यात्री पैदल ही बदरीनाथ चले गए थे। चमोली जिले में 31 संपर्क मार्ग अब भी बंद हैं। उधर कर्णप्रयाग-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग नगर क्षेत्र के लाटूगैर आश्रम समीप लगातार ऑलवेदर सड़क कटिंग के दौरान आ रहे पत्थर व मलबे से गुरुवार रात व शुक्रवार वाहनों की आवाजाही के लिए बाधित रहा। इससे घंटों तक वहां पर जाम लगा रहा और यात्री परेशान रहे। वहीं, रुद्रप्रयाग जिले में गौरीकुंड हाईवे के अलावा 23 संपर्क मार्ग भी बंद पड़े हैं। इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

chat bot
आपका साथी