बदरीनाथ 25 व यमुनोत्री हाईवे चार घंटे बाद खुला

मंगलवार पहाड़ी से आए मलबा आने से लाटूगैर बाबा आश्रम के समीप बंद बदरीनाथ राजमार्ग 25 घंटे बाद बुधवार को यातायात के लिए खोल दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 10:01 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 10:01 PM (IST)
बदरीनाथ 25 व यमुनोत्री हाईवे चार घंटे बाद खुला
बदरीनाथ 25 व यमुनोत्री हाईवे चार घंटे बाद खुला

जागरण टीम, गढ़वाल: मंगलवार पहाड़ी से आए मलबा आने से लाटूगैर बाबा आश्रम के समीप बंद बदरीनाथ राजमार्ग 25 घंटे बाद बुधवार को यातायात के लिए खोल दिया गया है। उधर उत्तरकाशी में बुधवार को यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर बड़कोट और यमुनोत्री के बीच कुथनौर के पास बोल्डर आने चार घंटा बंद रहा बाद में लोनिवि ने हाईवे पर यातायात सुचारु किया।

कर्णप्रयाग: बुधवार सुबह 11 बजे कर्णप्रयाग-बदरीनाथ राजमार्ग खुलने के साथ ही नगर के उमा देवी तिराह सहित, सीएमपी बैंड, राजनगर पर वाहनों का लंबा जाम लगा रहा। दरअसल मंगलवार सुबह 10 बजे राजमार्ग कर्णप्रयाग में बाबा आश्रम के समीप पहाड़ी से आए मलबे से बंद हो गया था। 25 घंटे तक बंद रहे बदरीनाथ राजमार्ग के चलते हर दिन जिला मुख्यालय जाने वालों सहित राशन, सब्जी सहित 500 से अधिक वाहन दोनों और मार्ग खुलने का इंतजार करते रहे। हालांकि प्रशासन द्वारा मार्ग को कर्णप्रयाग-सोनला ग्रामीण मोटर मार्ग से डायवर्ट कर यातायात बहाल करने की कोशिश की गई थी, लेकिन कर्णप्रयाग-धारडुंग्री-सोनला मोटर मार्ग की खस्ताहाल स्थिति के चलते बड़े वाहनों की आवाजाही मलबा जमा होने से सुगम नही थी ऐसे में ट्रक चालकों ने 25 घंटे अपने वाहनों में रूक कर राजमार्ग से ही आवाजाही करना उचित समझा।

उत्तरकाशी: गत सप्ताह तीन दिनों तक पहाड़ों में हुई बारिश के बाद मौसम खुला, लेकिन भूस्खलन होने की घटनाएं कम नहीं हुई। बुधवार सुबह बिना बारिश के ही यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर बड़कोट और यमुनोत्री के बीच कुथनौर के पास भूस्खलन हुआ। भारी बोल्डर आने के कारण राजमार्ग चार घंटे बाधित रहा। राजमार्ग खोलने के लिए राजमार्ग प्राधिकरण के बड़कोट खंड की टीम और ऑलवेदर रोड का निर्माण करने वाली कंपनी की टीम मौके पर पहुंची। दोपहर साढ़े ग्यारह बजे राजमार्ग को सुचारू किया गया। जिससे गीठ क्षेत्र के गांवों की आवाजाही सुचारू हो सकी।

-यूटीके- फोटो-2

फोटो-केआरपी- बाबा आश्रम के समीप मलबा हटने के बाद गुजरते वाहन। जागरण

chat bot
आपका साथी