हाईवे पर खड़े चार वाहन भूस्खलन से मलबे में दबे

नीति बार्डर हाईवे में सुराईठोटा के निकट स्थित सुखी भलागांव में सड़क पर पार्किग में खड़े वाहन चट्टान टूटने से दब कर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

JagranPublish:Fri, 05 Nov 2021 10:37 PM (IST) Updated:Fri, 05 Nov 2021 10:37 PM (IST)
हाईवे पर खड़े चार वाहन   भूस्खलन से मलबे में दबे
हाईवे पर खड़े चार वाहन भूस्खलन से मलबे में दबे

जोशीमठ: नीति बार्डर हाईवे में सुराईठोटा के निकट स्थित सुखी भलागांव में सड़क पर पार्किग में खड़े वाहन चट्टान टूटने से दब कर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

सूखी भलागांव के ग्राम प्रधान लक्ष्मण सिंह बुटोला ने बताया कि दीपावली के मध्य रात्रि मलारी हाईवे पर भोरपाणी के निकट जोशीमठ मलारी हाईवे पर सड़क पर ही बने पार्किग में ग्रामीण अपने वाहन पार्क कर गांव गए, गुरुवार मध्य रात्रि को अचानक पहाड़ी का एक बड़ा हिस्सा टूटकर हाईवे में आ गिरा । भूस्खलन से सड़क के किनारे खड़े दो कार ,एक बोलेरो और एक स्कूटी दबकर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है। ग्राम प्रधान लक्ष्मण बुटोला ने बताया कि सभी ग्रामीण अपने मूल गांव में दीपावली मनाने आए थे। (संसू)

चट्टान से टकराई स्कार्पियो, सात घायल

पाटीसैंण: नजीबाबाद-बुआखाल राष्ट्रीय राजमार्ग पर सतपुली-पौड़ी के बीच स्कार्पियो चट्टान से जा टकराई। हादसे में सात व्यक्ति घायल हो गए। घायलों को पाटीसैंण स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। दीपावली के मौके पर प्रखंड जयहरीखाल के अंतर्गत ग्राम गवाणा पहुंचे पौड़ी निवासी उमेश नेगी शुक्रवार दोपहर स्कार्पियो से पौड़ी की ओर लौट रहे थे। इसी दौरान सतपुली-पौड़ी के मध्य ज्वाल्पा देवी के समीप उनका वाहन चट्टान से टकरा गया। दुर्घटना में उमेश नेगी के साथ ही उनकी पत्नी रीना नेगी, पुत्र अक्षर नेगी, पुत्री मानसी व मानवी के साथ ही पुनीत बिष्ट व उनकी माता मंजू बिष्ट घायल हो गए। सूचना मिलते ही पाटीसैंण पुलिस चौकी से टीम मौके पर पहुंची और घायलों को पुलिस वाहन से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पाटीसैंण लाया गया है। (संसू)