गाड़ी गांव के पास 350 मीटर सड़क ध्वस्त

चमोली जिले में लगातार हो रही बारिश से ग्रामीण क्षेत्रों का जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। जिले में 30 से अधिक सड़कें क्षतिग्रस्त पड़ी हुई हैं। ग्रामीण मीलों पैदल चलकर किसी तरह अपने गांव पहुंच रहे हैं। गाड़ी गांव के पास तो सड़क का 350 मीटर हिस्सा ध्वस्त हो चुका है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 31 Aug 2021 06:57 PM (IST) Updated:Tue, 31 Aug 2021 06:57 PM (IST)
गाड़ी गांव के पास 350 मीटर सड़क ध्वस्त
गाड़ी गांव के पास 350 मीटर सड़क ध्वस्त

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: चमोली जिले में लगातार हो रही बारिश से ग्रामीण क्षेत्रों का जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। जिले में 30 से अधिक सड़कें क्षतिग्रस्त पड़ी हुई हैं। ग्रामीण मीलों पैदल चलकर किसी तरह अपने गांव पहुंच रहे हैं। गाड़ी गांव के पास तो सड़क का 350 मीटर हिस्सा ध्वस्त हो चुका है। हालांकि प्रशासन की ओर से जल्द ही ग्रामीण सड़कों को सुचारू करने का दावा किया जा रहा है।

चमोली जिले में बारिश से सबसे अधिक असर संपर्क सड़कों पर पड़ा है। ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कें बंद होने के कारण गांवों से दूध, सब्जियां कस्बों तक नहीं पहुंच पा रही हैं। जिले के अधिकतर गांवों से ही नगरों और कस्बों में सब्जी, दूध की सप्लाई होती है। बीती रात आई बारिश से बिरही निजमूला मोटर मार्ग पर साढ़े तीन किलोमीटर क्षेत्र में सड़क पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है। गाड़ी गांव के निकट सड़क का 350 मीटर हिस्सा जमींदोज हो गया है, जिसके बाद ब्यारा, निजमूला, गौंणा, गाड़ी, पाणा, ईराणी, पगना आदि गांवों के ग्रामीण यहां पर पैदल ही जान जोखिम में डालकर आवाजाही कर रहे हैं। ब्यारा गांव के दिनेश फस्र्वाण का कहना है कि सड़क पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है। मरीजों को पीठ पर लादकर किसी तरह आर-पार कराया जा रहा है। सैंजी गांव के पूर्व प्रधान सबरी लाल का कहना है कि बिरही से निजमूला तक सड़क कई बार ध्वस्त हो गई है। उनका कहना है कि कई बार लोक निर्माण विभाग को अवगत कराने के बाद भी कोई अधिकारी निरीक्षण तक करने नहीं पहुंचा है।

chat bot
आपका साथी