केदारेश्वर मैदान कब बनेगा मिनी स्टेडियम

केदारेश्वर मैदान को शीघ्र मिनी स्टेडियम के रूप में विकसित करने की मांग मुखर हो गई है। क्षेत्र के युवाओं ने संघर्ष करने का निर्णय लिया है और युवा मंच का गठन किया है।

JagranPublish:Wed, 08 Dec 2021 04:52 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 04:52 PM (IST)
केदारेश्वर मैदान कब बनेगा मिनी स्टेडियम
केदारेश्वर मैदान कब बनेगा मिनी स्टेडियम

संवाद सूत्र, कपकोट : केदारेश्वर मैदान को शीघ्र मिनी स्टेडियम के रूप में विकसित करने की मांग मुखर हो गई है। क्षेत्र के युवाओं ने संघर्ष करने का निर्णय लिया है और युवा मंच का गठन किया है।

स्थानीय एक होटल में आयोजित बैठक में युवाओं ने कहा कि कपकोट तहसील में खेल प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। राज्य, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खिलाड़ियों का दबदबा भी है। ताइक्वांडो से लेकर वालीबाल और क्रिकेट में खिलाड़ी जिले का नाम रोशन भी कर रहे हैं। लेकिन तहसील स्तर पर मैदान नहीं होने का खिलाड़ी दंश झेल रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कपकोट के केदारेश्वर मैदान को मिनी स्टेडियम बनाने की घोषणा की थी। घोषणा रंग लाई है और मिनी स्टेडियम निर्माण को धनराशि स्वीकृत हुई। इस मैदान को बनाने के लिए दो करोड़ की स्वीकृति की घोषणा हुई। मगर अब भी स्टेडियम निर्माण का कार्य शुरू नहीं हो पाया है। इससे युवाओं के हाथ निराशा लगी। केदारेश्वर मैदान लगभग एक लाख के आबादी वाले क्षेत्र के लिए राजनीतिक, सांस्कृतिक व खेलकूद के लिए एक मात्र मैदान है। मैदान का इतना महत्व होने के बावजूद अब भी यह उपेक्षा का शिकार है। युवाओं ने कपकोट जागरूक युवा मंच का गठन किया है। जिसमें अध्यक्ष हरीश ऐठानी उर्फ हडसन, उपाध्यक्ष गजेंद्र कपकोटी, सचिव विनोद कपकोटी, कोषाध्यक्ष गंगा सिंह बसेड़ा को चुना गया। इस मंच के माध्यम से सभी कपकोट के युवाओं ने सरकार से मांग की गई कि शीघ्र से केदारेश्वर मैदान का कार्य प्रारंभ किया जाए, अन्यथा आंदोलन की राह पर जाने को मजबूर होंगे। इस मौके पर राजेश मेहता, सोनू कपकोटी, चंचल दानू, राकेश दानू आदि मौजूद थे।