प्राइवेट कंपनी की इंटरनेट सेवा से जुड़े जगनाथा गांव

बागेश्वर जिले के जगनाथ क्षेत्र में संचार सुविधा से जोड़ने की मांग तेज हो गई है। उपभोक्ताओं ने कहा कि उन्हें अपने स्वजनों से बात करने के लिए 10 से 15 किमी दूर जाना पड़ रहा है। जिसमें उनका समय और धन बर्बाद हो रहा है। उन्होंने प्राइवेट कंपनी की इंटनरेट सेवा से गांव को जोड़ने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 04:38 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 04:38 PM (IST)
प्राइवेट कंपनी की इंटरनेट सेवा से जुड़े जगनाथा गांव
प्राइवेट कंपनी की इंटरनेट सेवा से जुड़े जगनाथा गांव

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : जगनाथ क्षेत्र में संचार सुविधा से जोड़ने की मांग तेज हो गई है। उपभोक्ताओं ने कहा कि उन्हें अपने स्वजनों से बात करने के लिए 10 से 15 किमी दूर जाना पड़ रहा है। जिसमें उनका समय और धन बर्बाद हो रहा है। उन्होंने प्राइवेट कंपनी की इंटनरेट सेवा से गांव को जोड़ने की मांग की है। ऐसा नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

क्षेत्र के उपभोक्ताओं ने शुक्रवार को डीएम के माध्यम से रिलायंस समन्वयक अधिकारी को ज्ञापन भेजा। उन्होंने कहा कि जगनाथा क्षेत्र में संचार सेवा नहीं होने से उपभोक्ता परेशान हैं। उनके पास मोबाइल फोन हैं, लेकिन वह शोपीस बने हुए हैं। महानगरों में रहने वाले स्वजनों को फोन करने के लिए तहसील या जिला मुख्यालय जाना पड़ रहा है। क्षेत्र की आबादी दो हजार से अधिक है। अकेले जगथाना गांव में 600 परिवार निवास कर रहे हैं कहा कि अभी तक गांव में किसी भी कंपनी का नेटवर्क नहीं लगा है, जबकि अन्य गांवों में नेटवर्क की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। कोरोनाकाल में बच्चों की पढ़ाई भी ऑनलाइन हो रही है। जिसके कारण उनके बच्चे पढ़ाई भी नहीं कर पा रहे हैं। अधिकतर लोगों ने अपने बच्चों को जिला मुख्यालय पर कमरा लेकर रखा है। जिसमें उनका अतिरिक्त धन बर्बाद हो रहा है और गांव से पलायन भी होने लगा है। उन्होंने कहा कि 21 वीं सदी में इंटरनेट सुविधा नहीं होने पर सवाल उठने लाजिमी हैं। गांव देश और दुनिया से कटा हुआ है। इस दौरान दयाल दानू, जीवन दानू, प्रमोद दानू, गिरीश मिश्रा, योगेश बिष्ट, नंदन सिंह बसेड़ा, हीरा बसेड़ा आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी