ग्रामीणों ने श्रमदान कर खोली गांव की सड़क

ग्रामीणों ने श्रमदान कर खोली गांव की सड़क

संवाद सूत्र कपकोट क्षेत्र में हो रही जोरदार बारिश से कपकोट-पोथिग मार्ग बुरी तरह क्षतिग

Publish Date:Fri, 13 Sep 2019 04:58 PM (IST) Author: Jagran

संवाद सूत्र, कपकोट : क्षेत्र में हो रही जोरदार बारिश से कपकोट-पोथिग मार्ग बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुका है। कहीं सड़क में जगह-जगह गहरे गड्ढे बन चुके हैं और कहीं 150 मीटर तक पूरी सड़क से डामर उखड़ कर नाले के रूप में तब्दील हो चुकी है। सड़क किनारे नालियों के अभाव में बारिश का पूरा पानी सड़क से होकर गुजर रहा है जिससे राहगीरों और वाहन चालकों को जान जोखिम में डालकर सफर करना पड़ रहा है। जब सड़क नहीं खुली तो शुक्रवार को गांव के लोग खुद श्रमदान पर उतर आए।

कपकोट से भगवत मंदिर पोथिग तक दस किमी लंबी सड़क है। सात किमी पीएमजीएसवाइ और तीन किमी लोनिवि के हिस्से में है। विभागों की उदासीनता के चलते बारिश में यह सड़क अक्सर बंद रहती है। बरसात के पानी की निकासी नहीं होने से सड़क आए दिन बंद हो जाती है। गांव से हर रोज दर्जनों बच्चे कपकोट स्कूल पढ़ने जाते हैं। शुक्रवार को ग्रामीणों ने श्रमदान शुरू किया और सड़क को हल्के वाहनों के चलने लायक बनाया। चालक कुंदन सिंह, हयात सिंह, हरीश सिंह ने बताया कि सवारियां भी जान-जोखिम में डालकर सफर कर रही हैं। पाटीबगड़ और मावझील के समीप सड़क जानलेवा बनी हुई है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.