पंपिग योजना से मेहनरबूंगा को दो कनेक्शन

बागेश्वर में पंपिग पेयजल योजना मेहनरबूंगा के निरीक्षण को पहुंचे पेयजल महकमे के अफसरों को ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। ग्रामीणों ने पेयजल योजना से उनको भी कनेक्शन देने की मांग की। इसके साथ ही मांग पूरी न होने पर योजना में ताला ठोकने व जिलाधिकारी कार्यालय में धरना शुरू करने की चेतावनी दी गयी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 05:27 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 05:27 PM (IST)
पंपिग योजना से मेहनरबूंगा को दो कनेक्शन
पंपिग योजना से मेहनरबूंगा को दो कनेक्शन

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : पंपिग पेयजल योजना मेहनरबूंगा के निरीक्षण को पहुंचे पेयजल महकमे के अधिकारियों को लोगों ने जमकर खरी-खोटी सुनाई। उन्होंने कहा कि उनकी नाप भूमि पर पंपिग योजना बनाई गई है, लेकिन गांव को पानी का एक भी कनेक्शन नहीं दिया गया है। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि गांव को कनेक्शन नहीं दिए गए तो वे पंप हाउस में ताला ठोक देंगे और जिलाधिकारी कार्यालय पर धरना शुरू करेंगे।

मंगलवार को जल निगम और जल संस्थान के अधिकारी मेहनरबूंगा गांव पहुंचे। उन्होंने पंपिग पेयजल योजना का निरीक्षण किया। योजना को जलसंस्थान को हस्तांतरण को लेकर यह निरीक्षण था। इसकी भनक लगते ही ग्रामीणों ने निरीक्षण को आए अधिकारियों को घेरकर जमकर खरी-खोटी सुनाई। पूर्व प्रधान रमेश राज ने कहा कि योजना गांव के लोगों की नाप भूमि पर बनाई गई है। निर्माण से पूर्व जलनिगम ने गांव को भी कनेक्शन देने की बात की थी, लेकिन हस्तांतरण की प्रक्रिया हो रही है। अभी तक ग्रामीणों को कनेक्शन नहीं मिल सके हैं। गांव में पहले से पानी की कमी है। ग्रामीणों ने अधिकारियों के समक्ष जमकर आक्रोश व्यक्त किया। कहा कि सभी घरों को पेयजल कनेक्शन नहीं दिए गए तो वे पंप हाउस पर ताला जड़ देंगे और जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष धरना शुरू करेंगे। इस दौरान नरेंद्र कुमार, प्रेम राम, अनिल चंद्र, सुरेश चंद्र, राजेंद्र प्रसाद, जीवन लाल, उमेश जोशी, संजय कुमार, प्रताप राम आदि मौजूद थे। इधर, जलसंस्थान के अधिशासी अभियंता सीएस देवड़ी ने कहा कि आंगणन के अनुसार पंपिग योजना बनाई गई है। कनेक्शन आदि को लेकर जल निगम से वार्ता की जाएगी।

chat bot
आपका साथी