पेड़ की टहनियां कार और बाइकों पर गिरी, हादसा टला

बागेश्वर तहसील के समीप एक पेड़ की विशालकाय टहनियां अचानक गिर गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 10:17 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 10:17 PM (IST)
पेड़ की टहनियां कार और बाइकों पर गिरी, हादसा टला
पेड़ की टहनियां कार और बाइकों पर गिरी, हादसा टला

जासं, बागेश्वर: यहां तहसील के समीप एक पेड़ की विशालकाय टहनियां अचानक गिर गई। जिसकी चपेट में आने से एक कार और तीन मोटर साइकिल क्षतिग्रस्त हो गई। घटना सोमवार तड़के की होने के कारण बड़ा हादसा टल गया। यदि यही हादसा दिन के वक्त होता तो कई लोग इसकी चपेट में आ जाते।

इससे पूर्व गत दिनों बस स्टेशन के समीप पीपल के पेड़ की टहनियां गिरने से एक सब्जी की दुकान और होटल को नुकसान पहुंचा था। उसके बावजूद भी नगर में दुर्घटनाओं को आमंत्रण दे रहे पेड़ों की लॉपिग नहीं हो सकी है। जिसे लेकर लोगों में भारी आक्रोश है। सोमवार की तड़के तहसील परिसर के भीतर जिला बार एसोसिएशन कार्यालय के पीछे खड़े पेड़ की विशालकाय टहनियां एक के बाद एक गिरने लगी। तहसील रोड के किनारे पार्क किए गए वाहनों के ऊपर पेड़ गिरने से मॉíनंग वॉक पर निकलने लोगों में अफरातफरी मच गई। पेड़ की टहनियां गिरने से एक शिक्षक की कार चपेट में आ गई। उन्होंने बताया कि लगभग बीस हजार रुपये का नुकसान हुआ है। जबकि पाíकंग में खड़ी तीन अन्य मोटर साइकिल भी क्षतिग्रस्त हो गई।

स्थानीय निवासी रमेश नेगी ने बताया के अन्य पेड़ों की टहनियां भी गिरने के कगार पर हैं। उन्होंने कहा कि यदि दिन में घटना होती तो बड़ा हादसा हो सकता था। उधर, स्टेशन रोड पर बीते शुक्रवार की सुबह पीपल के पेड़ की कई मोटी-मोटी टहनियां बिजली की लाइन और दुकानों की छतों पर गिर गई थीं। जिसके कारण 13 घंटे तक सड़क पर आवागमन भी ठप रहा। स्थानीय निवासी शंकू राना, केशव भट्ट, पूरन राना, मोहन चंद्र उपाध्याय आदि ने कहा कि स्टेशन पर पीपल के पेड़ की टहनियां गिरने के कगार पर हैं। वन विभाग को भी पत्र लिखा गया लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है।

chat bot
आपका साथी