रबि बाजार के भवन की छत टपकने से काश्तकारों की मुसीबत बढ़ी

गरुड़ के गोलू मार्केट में स्थित रबि बाजार के भवन की छत टपकने से काश्तकारों व किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। किसानों ने डीएम से छत की मरम्मत कराने की मांग उठायी है। जिससे किसान व काश्तकारों को लाभ मिल सके।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 06:36 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 06:36 PM (IST)
रबि बाजार के भवन की छत टपकने से काश्तकारों की मुसीबत बढ़ी
रबि बाजार के भवन की छत टपकने से काश्तकारों की मुसीबत बढ़ी

संवाद सूत्र, गरुड़ : गोलू मार्केट में स्थित रबि बाजार के भवन की छत टपकने से काश्तकारों की मुसीबत बढ़ गई है। उन्होंने जिलाधिकारी से शीघ्र क्षतिग्रस्त छत की मरम्मत कर दुरुस्त करने की मांग की है।

रबि बाजार की स्थापना वर्ष 2008 में तत्कालीन डीएम शैलेश बगौली ने की थी। उन्होंने रबि बाजार के माध्यम से क्षेत्रीय काश्तकारों को प्रोत्साहित किया। शैलेश ने उत्पादों को बेचने के लिए काश्तकारों को एक स्थान उपलब्ध कराकर उनकी आय बढ़ाने के लिए ठोस कदम उठाए। तब से लगातार मुझारचौरा निवासी प्रगतिशील काश्तकार लाल सिह व भूपाल सिह कठायत इस बाजार की शान बने हुए हैं। वे 13 सालों से हर रविवार अपने जैविक उत्पाद, सब्जी आदि की बाजार लगाते हैं और सस्ते दामों पर लोगों को उपलब्ध कराते हैं। कोरोना क‌र्फ्यू के चलते इन दिनों यह बाजार सोमवार को लग रही है। लेकिन रबि बाजार के भवन की छत जगह-जगह क्षतिग्रस्त हो गई है। बारिश के चलते छत कई जगहों से टपक रही है। जिससे काश्तकारों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही ग्राहकों को भी मुसीबत झेलनी पड़ रही है। काश्तकारों ने डीएम से शीघ्र छत की मरम्मत किए जाने की मांग की है।

छत के टपकने से काफी दिक्कत हो रही है। उत्पाद भीग जा रहे हैं। ग्राहकों को भी परेशानी हो रही है। डीएम से निवेदन है कि शीघ्र संज्ञान लेकर छत की मरम्मत की जाए।

- लाल सिंह, प्रगतिशील काश्तकार काश्तकारों की आय दोगुनी करने की सब बात तो करते हैं, लेकिन धरातल पर स्थिति जीरो है। यहां पर छत टपकने के अलावा भी कई समस्याएं हैं। डीएम एक बार रबि बाजार का निरीक्षण करें और काश्तकारों की समस्या को सुनें।

- भूपाल सिंह कठायत, प्रगतिशील काश्तकार

chat bot
आपका साथी