टेट मेरिट के अनुसार परीक्षाफल घोषित करने का समर्थन

बागेश्वर विधायक चंदन राम दास ने प्राथमिक सहायक अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया में टेट मेरिट के आधार पर परीक्षाफल घोषित करने का समर्थन किया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 05:17 PM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 05:17 PM (IST)
टेट मेरिट के अनुसार परीक्षाफल घोषित करने का समर्थन
टेट मेरिट के अनुसार परीक्षाफल घोषित करने का समर्थन

जागरण संवाददाता, बागेश्वर: विधायक चंदन राम दास ने प्राथमिक सहायक अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया में टेट मेरिट के अनुसार परीक्षाफल घोषित करने का समर्थन किया है। उन्होंने विद्यालयी शिक्षा, प्रौढ़ शिक्षा मंत्री अरविद पांडे को पत्र लिखा है और समस्या का समाधान करने को कहा है।

बीते सोमवार को बीएड, टेट मेरिट संगठन ने विधायक को ज्ञापन सौंपा था। उन्होंने प्राथमिक सहायक अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया टेट मेरिट के आधार पर करने की मांग की। मंगलवार को क्षेत्रीय विधायक दास ने शिक्षामंत्री को पत्र लिखा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में प्राथमिक शिक्षक की भर्ती में उच्च न्यायालय द्वारा सरकार को टीईटी मेरिट के अनुसार भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के आदेश सरकार को दिए हैं। जिस पर प्रदेश सरकार द्वारा टीईटी मेरिट के आधार पर विज्ञप्ति जारी कर दी गई है। प्रदेश में करीब चार हजार प्राथमिक शिक्षकों के पद रिक्त चल रहे हैं।जिस पर भर्ती प्रक्रिया कराकर प्रदेश के युवाओं को रोजगार प्राप्त हो सके। उन्होंने आग्रह किया कि टीईटी उत्तीर्ण अ‌िर्भ्यथयों के हितों को ध्यान में रखते हुए प्राथमिक शिक्षक भर्ती संशोधित नियामवाली 2018 के अनुसार टीईटी उत्तीर्ण अ‌िर्भ्यथयों को प्राथमिक शिक्षक भर्ती में शिक्षकों के पदों को बढ़ाने, भर्ती में राज्य स्तरीय मेरिट के आधार पर प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती कराने को कहा है।

chat bot
आपका साथी