बागेश्वर के बोर्ड परीक्षाíथयों को सताने लगी भविष्य की चिता

बागेश्वर जिले के सीबीएसई के हाईस्कूल व इंटर के बोर्ड परीक्षार्थी परीक्षा स्थगित होने से परेशान हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 11:04 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 11:04 PM (IST)
बागेश्वर के बोर्ड परीक्षाíथयों को सताने लगी भविष्य की चिता
बागेश्वर के बोर्ड परीक्षाíथयों को सताने लगी भविष्य की चिता

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : सीबीएसई के हाईस्कूल की परीक्षा रद और इंटर की बोर्ड स्थगित होने से बच्चे अपने भविष्य के प्रति दुविधा में हैं। इंटर की परीक्षाएं टलने से अब उन्हें फिर तैयारी करनी होगी। दो महीने और मानसिक तनाव वाले होंगे। इसका असर आने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं पर भी पड़ेगा। हाईस्कूल बोर्ड के परीक्षार्थी दुविधा में हैं। रद होने के बाद भी उनकी ऑनलाइन तरीके से परीक्षा होगी, जिसकी उनको अलग से तैयारी करनी होगी। परीक्षाएं टलने से काफी वक्त नष्ट होने की उम्मीद है। निर्णय के बाद हाईस्कूल व इंटर के बोर्ड परीक्षाओं के लिए यह सत्र डेढ़ साल का हो गया हैं। ---फोटो:-15बीएजीपी06-----

-- परीक्षा की तैयारी पूरी की थी। मानसिक रूप से तैयार थे। अब समझ में नहीं आ रहा कि क्या होगा। देखते हैं, जैसा शिक्षक बताएंगे, वैसा करेंगे।

प्रिया पांडे, हाईस्कूल बोर्ड -फोटो:-15बीएजीपी07-

-- अभी नई गाइडलाइन आई है, जिसमें कहा जा रहा है कि वैकल्पिक प्रश्नों के जरिये ऑनलाइन परीक्षा होगी। यह असमंजस की स्थिति है।

कोमल जोशी, हाईस्कूल बोर्ड -फोटो:-15बीएजीपी08-

-कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच निर्णय तो ठीक लग रहा है। इन सबके बीच बच्चों के भविष्य की भी सरकार को सोचनी होगी। स्कूल में पढ़ाई नहीं हुई इस बार।

गायत्री दोसाद, हाईस्कूल बोर्ड -फोटो:-15बीएजीपी09-

-थोड़ी खुशी हुई इसलिए कि परीक्षा की तैयारी को थोड़ा समय और मिल जाएगा। दुख इसलिए हो रहा कि समय बहुत लग रहा। इसका असर प्रतियोगी परीक्षाओं पर भी पड़ेगा।

तनुज कांडपाल, इंटरमीडिएट बोर्ड -फोटो:-15बीएजीपी10-

-मानसिक रूप से एक बार फिर तैयारी करनी होगी। राहत के साथ परीक्षाओं का टेंशन और बढ़ जाएगा।

पलक टम्टा, इंटरमीडिएट बोर्ड -फोटो:-15बीएजीपी11-

-सीबीएसइ ने यह निर्णय कोरोना संकट को देखते हुए लिया है। हाईस्कूल की परीक्षाएं तो नहीं होंगी। कंप्यूटर आधारित मूल्यांकन होगा, जिसमें वैकल्पिक प्रश्नोत्तरी होगी। इंटर की परीक्षा को कुछ पढ़ाई का मौका और मिल जाएगा।

डा. आशा तिवारी, समंवयक, सीबीएसइ, बागेश्वर

chat bot
आपका साथी