शिक्षकों के लिए छात्र-छात्राओं का चक्काजाम

शिक्षकों की तैनाती नहीं होने से शुक्रवार को राजकीय इंटर कालेज रातिरकेटी के छात्र-छात्राएं सड़कों पर उतर आए। उन्होंने एसबीआइ तिराहे पर सांकेतिक जमा किया। जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया और शिक्षकों की तैनाती शीघ्र करने की मांग की। जागरण संवाददाता बागेश्वर शिक्षकों की तैनाती नहीं होने से शुक्रवार को राजकीय इं

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Nov 2021 04:32 PM (IST) Updated:Fri, 12 Nov 2021 04:32 PM (IST)
शिक्षकों के लिए छात्र-छात्राओं का चक्काजाम
शिक्षकों के लिए छात्र-छात्राओं का चक्काजाम

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : शिक्षकों की तैनाती नहीं होने से शुक्रवार को राजकीय इंटर कालेज रातिरकेटी के छात्र-छात्राएं सड़कों पर उतर आए। उन्होंने एसबीआइ तिराहे पर सांकेतिक जमा किया। जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया और शिक्षकों की तैनाती शीघ्र करने की मांग की। ऐसा नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी। राजकीय इंटर कालेज रातिरकेटी में लंबे समय से विज्ञान विषय के शिक्षकों का टोटा है। यहां अध्ययनरत बच्चों का भविष्य अंधकारमय बना हुआ है। अभिभावक शिक्षक संघ के विजय सिंह के नेतृतव में ग्रामीण व छात्र शुक्रवार को जिला मुख्यालय पहुंचे। यहां नारेबाजी के साथ प्रदर्शन किया। इससे पूर्व एसबीआइ तिराहे पर सांकेतिक चक्काजाम किया। कहा कि इंटर कालेज रातिरकेटी की दूरी जिला मुख्यालय से 80 किमी दूर है। 2014 में विद्यालय का उच्चीकरण हुआ, लेकिन तब से लेकर अब तक विज्ञान विषय के शिक्षकों की कमी पूरी नहीं हो पाई है। प्रवक्ता के दो पदों के सापेक्ष एक ही पद में तैनाती हुई है। उन्हें भी प्रभारी प्रधानाचार्य की जिम्मेदारी दी गई है। कला वर्ग में अतिथि शिक्षक तैनात हैं। अब तक एक भी विज्ञान शिक्षक की तैनाती नहीं हुई है। अध्ययनरत 200 बच्चों का भविष्य दांव पर है। चेतावनी दी कि यदि जल्द शिक्षकों की तैनाती नहीं की गई तो आमरण अनशन शुरू किया जाएगा। इसकी सारी जिम्मेदारी शासन-प्रशासन की होगी।

इस मौके पर विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष दुर्गा सिंह, मल्खाडुंगर्चा के प्रधान नारायण सिंह, रातिरकेटी के प्रधान सुरेंद्र मेहता, बीडीसी सदस्य निर्मलाद देवी तथा गोगिना के प्रधान मौजूद थे।

पूर्व विधायक व जिपं अध्यक्ष ने दिया समर्थन कपकोट के पूर्व विधायक ललित फस्र्वाण व पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष हरीश ऐठानी ने ग्रामीणों के आंदोलन को समर्थन दिया। यहां हुई सभा में दोनों नेताओं ने इसके लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। ग्रामीण परेशान हो गए हैं।

chat bot
आपका साथी