जांच कर दोषियों के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई

बागेश्वर की जिला पंचायत में बरती जा रही अनियमितता के खिलाफ धरना दे रहे जिला पंचायत सदस्य कार्रवाई के लिए डीएम दरबार पहुंचे। उन्होंने तहसीलदार के माध्यम से डीएम को पत्र भेजकर जल्द जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 06:10 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 06:10 PM (IST)
जांच कर दोषियों के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई
जांच कर दोषियों के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : जिला पंचायत में बरती जा रही अनियमितता के खिलाफ धरना दे रहे जिला पंचायत सदस्य कार्रवाई के लिए डीएम दरबार पहुंचे। उन्होंने तहसीलदार के माध्यम से डीएम को पत्र भेजकर जल्द जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

बुधवार को भी जिला पंचायत परिसर में सदस्यों का धरना-प्रदर्शन जारी रहा। इसके बाद जिपं सदस्य जिलाधिकारी से वार्ता के लिए उनके कार्यालय पहुंचे। उन्होंने कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष व अपर मुख्य अधिकारी पंचायती राज अधिनियम के विपरीत सदन चला रहे हैं। नियोजन व अन्य समितियों का कार्यकाल बीते जनवरी माह में खत्म हो गया है। कई बार समितियों का पुनर्गठन किए जाने को कहने के बाद भी आज तक कोई प्रस्ताव नहीं लाया गया है। मनमाने ढंग से सदन चलाया जा रहा है। पंचायत अधिनियमों का उल्लंघन कर बजट को गलत तरीके से वितरित किया जा रहा है। नियम विरुद्ध 55 प्रतिशत बजट अध्यक्ष के विवेकाधीन रख दिया। जिला पंचायत सदस्यों ने कहा कि 15वें वित्त की कार्ययोजना बिना सदस्यों से प्रस्ताव मांगे बगैर अपने कार्यकर्ताओं से कार्यों का प्रस्ताव मंगवाकर योजना अपलोड कर दी गई है। सदन में मात्र एक कर्मचारी के प्रमोशन का प्रस्ताव पास होने के बाद भी दो अन्य कर्मचारियों का भी प्रमोशन कर दिया गया। सोबन सिंह जीना बहुद्देश्यीय भवन के कमरे शराब व्यवसाई को दे दिए गए हैं। जिला पंचायत में कार्यरत स्थायी चालकों से गाड़ी ना चलवाकर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों से चलवाई जा रही है। मनमाने तरीके से टीए, डीए निकाले जा रहे हैं। जिला पंचायत के जो कर्मचारी नहीं है, उनसे सरकारी कार्य कराया जा रहा है।

इस दौरान जिला पंचायत सदस्य नवीन परिहार, हरीश ऐठानी, सुरेश खेतवाल, इंद्रा परिहार, वंदना ऐठानी, गोपा धपोला, रेखा देवी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी