चार हजार पदों पर तत्काल नियुक्ति करे प्रदेश सरकार

बागेश्वर जिले के बीएड टीईटी प्रशिक्षितों ने की प्राथमिक शिक्षक की भर्ती में तेजी लाने के साथ ही शीघ्र नियुक्ति की मांग की है। प्रदेश भर के बीएड टीईटी उत्तीर्ण प्रशिक्षितों ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से इंटरनेट मीडिया के माध्यम से संदेश भेजे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 06:06 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 06:06 PM (IST)
चार हजार पदों पर तत्काल नियुक्ति करे प्रदेश सरकार
चार हजार पदों पर तत्काल नियुक्ति करे प्रदेश सरकार

संवाद सूत्र, गरुड़ : बीएड टीईटी प्रशिक्षितों ने की प्राथमिक शिक्षक की भर्ती में तेजी लाने के साथ ही शीघ्र नियुक्ति की मांग की है। प्रदेश भर के बीएड टीईटी उत्तीर्ण प्रशिक्षितों ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से इंटरनेट मीडिया के माध्यम से संदेश भेजे। उन्होंने प्राथमिक शिक्षक भर्ती के मामले में उत्तराखंड सरकार के प्रति आक्रोश जताया।

संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्य परमार ने कहा कि वैश्विक महामारी के चलते प्रदेश भर के 50 हजार बीएड प्रशिक्षितों ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को अपनी व्यथा से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती में निरंतर कोताही बरत रही है। माननीय उच्च न्यायालय में प्रकरण लंबित होने के नाम पर पल्ला झाड़ रही है। यह प्रदेश सरकार की घोर लापरवाही है। प्रदेश प्रवक्ता राजीव चौहान ने कहा कि 31 मार्च 2021 तक पूरे प्रदेश में चार हजार प्राथमिक शिक्षकों के पद रिक्त होने से प्राथमिक शिक्षा की स्थिति नाजुक हो गई है। वहीं प्रदेश भर में 50 हजार से अधिक बीएड टीईटी उत्तीर्ण प्रशिक्षित सरकार से रोजगार की आशा लगाए बैठे हैं। प्रदेश संयोजक मालधन बीएड प्रशिक्षित चंद्र प्रकाश ने कहा कि सरकार को अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करना चाहिए और न्यायालय में लंबित वादों का निस्तारण करते हुए समस्त चार हजार पदों पर शीघ्र नियुक्ति करनी चाहिए। ताकि बदहाल हो चुकी शिक्षा व्यवस्था पटरी पर लौट सके। मुख्यमंत्री से संवाद करने में पिथौरागढ़ से हेमंत, ऊधम सिंह नगर से अनुराधा कश्यप, नरेंद्र बिष्ट, चमोली से सुशील थपलियाल, कोटद्वार से अरुण मेंदोला, रुद्रप्रयाग से राकेश रौथाण, अल्मोड़ा से प्रकाश औली, बागेश्वर से रमेश बड़सीला, दीप तिवारी, नैनीताल से सोहनलाल, पंकज बौंठियाल, अर्पण जोशी, नरेंद्र तोमर, बलबीर बिष्ट, पवन, हरीश, किशोर आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी