एसआइ श्याम सुंदर को मिला राष्ट्रपति सराहनीय सेवा मेडल

दुग-नाकुरी तहसील के पचार निवासी एसआइ श्याम सुंदर पांडेय को राष्ट्रपति सराहनीय सेवा मेडल मिला है। जिस पर ग्रामीणों ने खुशी जताई है। उनके दीर्घायु की कामना की। कहा कि यह मेडल गांव क्षेत्र जिला तथा राज्य के लिए गौरव की बात है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 11 Nov 2021 05:33 PM (IST) Updated:Thu, 11 Nov 2021 05:33 PM (IST)
एसआइ श्याम सुंदर को मिला राष्ट्रपति सराहनीय सेवा मेडल
एसआइ श्याम सुंदर को मिला राष्ट्रपति सराहनीय सेवा मेडल

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : दुग-नाकुरी तहसील के पचार निवासी एसआइ श्याम सुंदर पांडेय को राष्ट्रपति सराहनीय सेवा मेडल मिला है। जिस पर ग्रामीणों ने खुशी जताई है। उनके दीर्घायु की कामना की। कहा कि यह मेडल गांव, क्षेत्र, जिला तथा राज्य के लिए गौरव की बात है। पांडेय की लगन और मेहनत के चलते उन्हें यह अवार्ड मिला है। अन्य लोगों को भी इससे प्रेरणा मिलेगी। अल्मोड़ा में तैनात पांडेय को 2019 में राष्ट्रपति पुलिस सराहनीय सेवा मेडल के लिए चयनित किया गया। नौ नवंबर 2021 को उन्हें देहरादून में आयोजित कार्यक्रम में राच्यपाल गुरमीत सिंह और सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मेडल प्रदान किया। उनकी इस उपलब्धि पर पैतृक गांव पचार में खुशी का माहौल है। उनके साथ पढ़कर बढ़े हुए साथियों ने बचपन में बिताए दिनों को याद किया। कहा कि उनकी मेहनत और लगन के कारण उन्हें यह मुकाम मिला है। इधर, मेडल मिलने के बाद पांडेय ने बताया कि उन्हें नौकरी करने की अब संतुष्टि मिली है। मेडल देते समय राच्यपाल और सीएम ने उनके गांव के बारे में भी पूछा। ग्रामीण कैलाश पांडेय, गरीश पांडेय, सुरेश पांडेय महेश पांडेय, शंकर पांडेय, हरीश, भुवन, योगेश, नवीन, देवेंद्र, दीनदयाल, पूरन पंत, शशिभूषण पांडेय, ललित पांडेय, हरीश पांडेय आदि ने खुशी जताई है।

पांडे के नाम और भी हैं पुरस्कार पांडेय को 2014 में सराहनीय कार्य करने पर पुलिस विभाग ने भी मेडल दिया है। तब डीजी बीएस सिद्धू ने उन्हें वह अवार्ड दिया था। पांडेय अपनी सेवा काल में पिथौरागढ़, नैनीताल, अल्मोड़ा के अलावा सीतापुर आदि स्थानों पर भी तैनात रहे।

chat bot
आपका साथी