सीईओ कार्यालय पर गरजे माध्यमिक शिक्षक

बागेश्वर में माध्यमिक शिक्षक संघ ने मुख्य शिक्षाधिकारी कार्यालय के समक्ष धरना-प्रदर्शन किया। जिसमें जिले की 14 शाखाओं ने प्रतिभाग किया। उन्होंने लंबित मांगों का निराकरण शीघ्र करने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 06:02 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 06:02 PM (IST)
सीईओ कार्यालय पर गरजे माध्यमिक शिक्षक
सीईओ कार्यालय पर गरजे माध्यमिक शिक्षक

जासं, बागेश्वर : माध्यमिक शिक्षक संघ ने मुख्य शिक्षाधिकारी कार्यालय के समक्ष धरना-प्रदर्शन किया। जिसमें जिले की 14 शाखाओं ने प्रतिभाग किया। उन्होंने लंबित मांगों का निराकरण शीघ्र करने की मांग की। ऐसा नहीं होने पर आंदोलन को तेज करने की चेतावनी दी।

सोमवार को माध्यमिक शिक्षक मुख्य शिक्षाधिकारी कार्यालय पर एकत्र हुए। उन्होंने नारेबाजी की और धरना-प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि अशासकीय विद्यालयों के प्रति मुख्य शिक्षाधिकारी का व्यवहार और उनके कार्यालय की कार्यप्रणाली उचित नहीं है। अशासकीय विद्यालयों के प्रकरणों को लंबित रखा गया है। संघ के जिलाध्यक्ष कैलाश अंडोला ने कहा कि नव नियुक्त शिक्षकों को लंबे समय से एनएएस धनराशि का आवंटन नहीं हो सका है। जिससे शिक्षकों को आíथक क्षति हो रही है। 2014 के बाद नव नियुक्त शिक्षकों, कर्मचारियों की सामूहिक जीवन बीमा धनराशि कटौती की गई है। जबकि 2014 के बाद यह कटौती नहीं होनी है। सेवानिवृत्त शिक्षकों को तीन वर्ष क बाद भी सामूहिक जीवन बीमार धनराशि का भुगतान नहीं हो सका है। वेतन बजट निदेशालय से स्वीकृत होने के बाद नियमित व्यवस्था नहीं है। अशासकीय विद्यालयों के समग्र शिक्षा अभियान के सभी लाभ भी नहीं मिल पा रहे हैं। मिशन की बुकलेट तक उन्हें नहीं मिल सकी है। कक्षा आठ से 12 वीं के छात्र-छात्राओं को पुस्तकीय सहायता भी नहीं मिल रही है। उन्होंने अशासकीय विद्यालयों में रिक्त पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने और अन्य समस्याओं का समाधान करने की मांग की है। इस मौके पर प्रकाश कालाकोटी, लक्ष्मण कोरंगा, प्रदीप कांडपाल, दीपक गोस्वामी, सुनील पांडेय, भगवत खेतवाल, महेश चंद्र पांडे, प्रदीप गढ़यिा, प्रकाश कालाकोटी, हेमंत बोरा, कमला गोस्वामी, हेम उपाध्याय, जयललिता, शंकर सिंह बनकोटी, गोविद डसीला, हयात कार्की, संतोष जोशी, देवेंद्र जोशी, सुरेश कार्की आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी