बागेश्वर में अभिभावकों के आंदोलन के बाद राजीव गांधी नवोदय स्कूल को मिला स्वच्छक

बागेश्वर में अभिभावकों के आंदोलन के बाद राजीव गांधी नवोदय विद्यालय बहुली में स्वच्छक मिल गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 10:18 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 10:18 PM (IST)
बागेश्वर में अभिभावकों के आंदोलन के बाद राजीव गांधी नवोदय स्कूल को मिला स्वच्छक
बागेश्वर में अभिभावकों के आंदोलन के बाद राजीव गांधी नवोदय स्कूल को मिला स्वच्छक

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : अभिभावकों के आंदोलन के बाद राजीव गांधी नवोदय विद्यालय बहुली में स्वच्छक की तैनाती कर दी गई है। अभिभावक अब विद्यालय के स्थायी भवन के निर्माण की मांग कर रहे हैं। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हुआ तो वे आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे।

बीते दिनों राजीव गांधी नवोदय विद्यालय बहुली के अभिभावकों ने जिलाधिकारी कार्यालय में रोष व्यक्त किया था। वह स्कूल में स्वच्छक की तैनाती और स्थायी भवन की मांग कर रहे थे। इसके बाद जिलाधिकारी विनीत कुमार ने मामले में रिपोर्ट मांगी थी। रिपोर्ट आने के बाद विद्यालय में स्वच्छक की तैनाती कर दी गई है।

अभिभावक संघ के अध्यक्ष मुरलीधर जोशी, विनोद जोशी, तारा दत्त खुल्बे, ईश्वरी लाल वर्मा, दयाल राम, नवीन पाठक, ममता मेहता आदि ने बताया कि स्कूल में 133 बच्चे पढ़ते हैं। 11 साल बाद भी स्कूल के पास अपना भवन है। स्कूल भी गैस गोदाम से सटकर चल रहा है। कई बार दुर्घटना से नुकसान होते-होते बचा है। अभिभावकों ने कहा कि जल्द ही सरकार स्कूल भवन के लिए पैसा दे ताकि स्थायी इमारत बन सके। बीते 2017 में स्वयं मुख्यमंत्री ने स्कूल के जल्द भवन निर्माण की घोषणा की थी। इसके बाद भी कुछ नहीं हुआ। सरकार आनन फानन में घोषणाएं तो कर देती हैं, लेकिन उन पर अमल नहीं किया जाता है। इससे आम जन को असुविधाओं का सामना करना पड़ता है। यदि शीघ्र नवोदय विद्यालय को अपना भवन नहीं मिला तो अभिभावकों को अपने पाल्यों के साथ आंदोलन को बाध्य होना पड़ेगा।

chat bot
आपका साथी