बागेश्वर में ब्रॉडबैंड लाइन बिछाने के लिए लोडर मशीन चलाने से बढ़ी परेशानी

बागेश्वर जिले में आपदा काल में मशीनों की खोदाई में प्रतिबंध के बाद भी ब्रॉडबैंड लाइन मशीनों की खोदाई कर बिछाई जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 06:09 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 06:09 PM (IST)
बागेश्वर में ब्रॉडबैंड लाइन बिछाने के लिए लोडर मशीन चलाने से बढ़ी परेशानी
बागेश्वर में ब्रॉडबैंड लाइन बिछाने के लिए लोडर मशीन चलाने से बढ़ी परेशानी

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : आपदा काल में मशीनों की खोदाई में प्रतिबंध के बाद भी ब्रॉडबैंड लाइन मशीनों की खोदाई के बाद ही बिछाई जा रही है। इस कारण कठपुड़ियाछीना-सेराघाट मोटर मार्ग में बड़े-बड़े गड्ढ़े बन गए हैं। हादसे को दावत देने वाली इस कार्रवाई पर लोगों ने कड़ी आपत्ति जताई है। तहसील प्रशासन से जबरन मशीन चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

30 जून से 30 सितंबर तक मानसून काल होता है। इस दौरान मशीनों से खड़िया खनन, नदी खनन के अलावा सड़क खनन पर रोक रहती है। इसके बावजूद कठपुड़ियाछीना-सेराघाट मार्ग पर मशीनों से खोदाई हो रही है। ब्रॉडबैंड लाइन डालने का काम चल रहा है। सड़क किनारे बने गड्ढे दुर्घटना को दावत दे रहे हैं। ठेकेदार की लापरवाही के चलते जगह-जगह खोदे गए गड्ढों में वाहनों को पास लेते समय परेशानी हो रही है। आए दिन मालवाहक ट्रक पास लेते समय धंस रहे हैं। इस कारण कई बार घंटों जाम लग रहा है। स्थानीय निवासी बहादुर सिंह, योगेंद्र सिंह, प्रताप सिंह, पान सिंह, गोविद सिंह, दिनेश सिंह, ने प्रशासन से इसकी जांच कर नियमानुसार खोदाई की मांग की है। -वर्जन-

सड़क मार्ग पर मशीनों से हो रहे खनन की जांच की जाएगी। मशीनों के खनन और बनाए गए गड्ढों पर सुरक्षा मानकों का पालन कराया जाएगा। जांच में मानकों की अनदेखी पाई गई तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

-हरिगिरि, उपजिलाधिकारी बागेश्वर।

----------

केंद्र सरकार क्षेत्र के पंचायतों को ब्राडबैंड से जोड़ने के लिए निविदा के आधार पर कार्य करा रही है। ठेकेदार को कठोर चट्टान काटने के लिए लोडर मशीनों की अनुमति प्रशासन ने दी है।

-एससी पांडे तकनीकी सलाहकार, बीएसएनएल।

chat bot
आपका साथी