प्रभारी प्रधानाचार्य जांच करा सकते हैं प्रभावित

संस अल्मोड़ा छात्राओं को अश्लील संदेश प्रकरण पर भिकियासैंण स्थित जीआइसी बिनौली एस्टेट

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 05:00 AM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 05:13 AM (IST)
प्रभारी प्रधानाचार्य जांच करा सकते हैं प्रभावित
प्रभारी प्रधानाचार्य जांच करा सकते हैं प्रभावित

संस, अल्मोड़ा : छात्राओं को अश्लील संदेश प्रकरण पर भिकियासैंण स्थित जीआइसी बिनौली एस्टेट के प्रभारी प्रधानाचार्य की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। खंड शिक्षाधिकारी कार्यालय से संबद्ध किए जाने के बाद अब विभागीय कार्रवाई की तलवार लटकने के आसार हैं। वहीं बाल कल्याण समिति ने आरोपित प्रधानाचार्य को प्रभावशाली बताते हुए अंदेशा जताया है कि वह बच्चों को दबाव में लेकर जांच प्रभावित करा सकते हैं। साथ ही छात्राओं की सुरक्षा को खतरा बताते हुए एसएसपी से जल्द कार्रवाई का आग्रह किया है।

कुछ दिन पूर्व जीआइसी बिनौली एस्टेट (भिकियासैंण) के प्रभारी प्रधानाचार्य के खिलाफ छात्राओं ने चाइल्ड हेल्पलाइन में शिकायत दर्ज कराई थी। आरोप था कि प्रभारी प्रधानाचार्य उन्हें अश्लील संदेश भेजते हैं। इससे वह खुद को प्रताडि़त महसूस कर रही हैं। यह मामला बाल कल्याण समिति में पहुंचा, जहां से डीएम व एसएसपी से कार्रवाई की सिफारिश की गई थी।

विवादों में आने के बाद प्रभारी प्रधानाचार्य का विभाग ने बीइओ कार्यालय से संबद्ध कर दिया गया है। शिकायती पत्र मिला तो विभागीय जांच भी बैठाई जाएगी।

=======

'छात्राओं या अभिभावकों की ओर से शिकायती पत्र मिला तो विभागीय स्तर से जांच बैठाएंगे। उसी आधार पर अग्रिम कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी।

- हर्षबहादुर चंद, मुख्य शिक्षाधिकारी'

=====

'पत्र मिला है। जांच शुरू करा दी गई है। जो भी तथ्य सामने आएंगी, उसी के अनुरूप त्वरित कार्रवाई की जाएगी।

- प्रह्लाद नारायण मीणा, एसएसपी'

===

====

chat bot
आपका साथी