करासीबूंगा में भूस्खलन से पोल गिरने से 12 गांवों की बिजली गुल

बागेश्वर के काफलीगैर तहसील के करासीबूंगा में भूस्खलन के कारण बिजली को पोल ध्वस्त हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 10:39 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 10:39 PM (IST)
करासीबूंगा में भूस्खलन से पोल गिरने से 12 गांवों की बिजली गुल
करासीबूंगा में भूस्खलन से पोल गिरने से 12 गांवों की बिजली गुल

जासं, बागेश्वर : काफलीगैर तहसील के करासीबूंगा में भूस्खलन के कारण बिजली को पोल ध्वस्त हो गया, जिससे क्षेत्र के 12 गांवों की बिजली गुल हो गई। बिजली के अभाव लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने विभाग से जल्द लाइन ठीक करने की मांग की है।

ग्रामीणों ने बताया कि रविवार की सुबह करासीबूंगा में भूस्खलन के चलते बिजली का पोल गिर गया। इस कारण धमाके साथ उनके क्षेत्र की बिजली गुल हो गई। बिजली के अभाव में लोगों की ऑनलाइन पढ़ाई प्रभावित रही। लोगों के मोबाइल फोन भी स्विच ऑफ रहे। आए दिन यहां ऐसा ही हो रहा है। पहले भी इस बात की शिकायत विभाग को की गई। कोई ठोस कार्रवाई आज तक नही हुई है। ग्रामीणों ने विभाग से जल्द समस्या का समाधान करने की मांग की है।

इस संबंध में ऊर्जा निगम के अधिशासी अभियंता भाष्करानंद पांडे ने बताया कि विद्युत लाइन में मरम्मत का काम चल रहा है। विभागीय कर्मचारी जुटे हुए है। जल्द ही विद्युत आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी।

-----------

सड़क पर बने गड्ढे बने जानलेवा

बागेश्वर : जिला मुख्यालय में मंडलसेरा वार्ड को जोड़ने वाली सड़क जर्जर हो चुकी है। सड़क पर जगह-जगह बने बड़े-बड़े गड्ढे मौत को दावत दे रहे हैं। वार्ड वासियों ने जल्द सड़क को ठीक करने की मांग उठाई है।

मंडलसेरा वार्ड में बारिश से सड़क पूरी तरह गड्ढों में बदल चुकी है। जब इन गड्ढों में पानी भर जाता है तो आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं। यह गड्ढे बढ़ते जा रहे हैं। कई बार समस्या के समाधान को लेकर क्षेत्रवासी आंदोलन कर चुके है। लेकिन अभी तक कोई सकारात्मक कार्रवाई नही हुई। जिससे लोगों में आक्रोश व्याप्त है। सभासद कैलाश आर्य, नवीन चंद्र, बाली राम, दयाल राम, विपिन कुमार, नरेंद्र सिंह, लक्ष्मण सिंह गोविद गिरी, कैलाश गिरी आदि ने कहा कि क्षेत्र की उपेक्षा बर्दाश्त नही की जाएगी। गड्ढों को भरने का कार्य बरसात से पहले होना चाहिए था। जब से सड़क बनी हुई है हालात खराब हो गए है। संबंधित विभाग को इस ओर कार्रवाई करनी चाहिए। अक्सर दोपहिया वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो जाते है। फुटपाथ नहीं होने कारण लोग भी सड़क किनारे ही चलते है। सड़क चलने लायक भी नहीं है। अगर जल्द इस ओर विभाग कार्रवाई नहीं करता है तो आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा। इस संबंध में विभागीय अधिकारियों को ज्ञापन भी दिया गया है।

chat bot
आपका साथी