स्वर्गीय बीडी साह की याद में पौधारोपण

बागेश्वर में पूर्व प्रवक्ता अर्थशास्त्र साहित्यकार कुशल संचालक दुर्गा पूजा के संरक्षक स्व. भवानीदास साह की याद में पौधारोपण किया गया

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 04:43 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 04:43 PM (IST)
स्वर्गीय बीडी साह की याद में पौधारोपण
स्वर्गीय बीडी साह की याद में पौधारोपण

जासं, बागेश्वर: पूर्व प्रवक्ता अर्थशास्त्र, साहित्यकार, कुशल संचालक दुर्गा पूजा के संरक्षक स्व. भवानी दास साह की याद में नुमाइशखेत मैदान में पौधारोपण किया गया। जिसमें पीपल, वट, तेजपत्ता, अशोक, रुद्रांक्ष आदि प्रजाति के पौध लगाए गए। वृक्ष प्रेमी किशन मलड़ा ने पौध मुहैया कराए और कहा कि पर्यावरण संरक्षण और संवर्धन के लिए लोगों को आगे आना होगा। पहाड़ की हवा और पानी को विषैला बनाने के लिए पौधारोपण जरूरी है। उन्होंने कहा कि लोग जागरूक हो रहे हैं। वह पुण्यतिथि, याद, नामकरण, विवाह समेत अन्य पर्वों पर पौधारोपण कर रहे हैं। उन्होंने रोपित पौधों की सुरक्षा करने का भी जिम्मा सौंपा। इस मौके पर नीरू शाह, शिखर साह, केतन साह, प्रताप कबडोला, पूरन चंद्र जोशी, रमेश पर्वतीय, राजन सिंह मलड़ा आदि मौजूद थे।

.....

सेवानिवृत्त कर्मचारी पेंशनर्स संगठन की बैठक पांच को

गरुड़: सेवानिवृत्त राज्य कर्मचारी, अधिकारी एवं शिक्षक पेंशनर्स संगठन की बैठक आगामी पांच नवंबर को केडी पांडे रामलीला मैदान में प्रात: 10 बजे से आयोजित की जाएगी। यह जानकारी देते हुए संगठन के अध्यक्ष रमेश चंद्र कांडपाल ने बताया कि बैठक में पेंशनरों के पेंशन पुर्ननिर्धारण की समीक्षा की जाएगी। उन्होंने कहा है कि जिस सदस्य की पेंशन का पुर्ननिर्धारण नहीं हो पाया है और अन्य किसी देयक का भुगतान नहीं हो पाया है या कोई समस्या है, वे सदस्य साक्ष्य व प्रार्थना पत्र साथ लाएं। ताकि उचित कार्रवाई की जा सके। उन्होंने सदस्यों से बैठक में निर्धारित समय पर पहुंचने की अपील की है।

chat bot
आपका साथी