बागेश्वर में मुफ्त में दाल न मिलने पर लोगों में भड़के

बागेश्वर के दुग नाकुरी तहसील क्षेत्र के सरकारी राशन लेने वाले उपभोक्ताओं ने राशन वितरण में अनयिमितताओं का आरोप लगाया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 11:26 PM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 11:26 PM (IST)
बागेश्वर में मुफ्त में दाल न मिलने पर लोगों में भड़के
बागेश्वर में मुफ्त में दाल न मिलने पर लोगों में भड़के

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : दुग नाकुरी तहसील क्षेत्र के सरकारी सस्ते गल्ले से राशन लेने वाले उपभोक्ताओं ने राशन वितरण में अनियमितताओं का आरोप लगाया है। कहा कि मुफ्त की दाल भी नहीं मिल रही है। सरकार की योजना को पलीता लगा तो उग्र आंदोलन को बाध्य होंगे। कहा कि योजना के तहत पात्र लोगों को खाद्यान्न उपलब्ध कराने में सिस्टम के कुछ लोग बाधक बन रहे हैं।

सामाजिक कार्यकर्ता गिरीश चंद्र जोशी के नेतृत्व में ग्रामीणों ने शुक्रवार को जिलाधिकारी विनीत कुमार को ज्ञापन दिया। बताया कि तहसील दुग नाकुरी में सरकारी सस्ता गल्ला राशन वितरण में भारी अनियमिताएं हो रही हैं। काफली खाद्यान्न भंडार में निरीक्षक ने अगस्त माह से दिसंबर तक दाल का आवंटन नहीं किया है जबकि प्रत्येक माह एक किलो दाल का प्रविधान सरकार ने किया है। जिन लोगों को राशन की मुफ्त सुविधा है, उन्हें भी बिना पैसे वाली दाल नहीं मिल रही है। जबकि भुगतान करने पर भी पिछले पांच माह से दाल नहीं दी जा रही है। खाद्यान्न भंडार में निरीक्षक नहीं रहने से सस्ता गल्ला दुकानदारों को भी भारी परेशानी हो रही है। उन्होंने इस प्रकरण की जांच कराने की मांग की है। कहा कि प्रशासन को खाद्यान्न वितरण को लेकर एक सटीक रणनीति के तहत काम करने की जरूरत है, तभी व्यवस्थाएं ढर्रे पर आ सकेंगी। इस मौके पर नैन राम, शंकर सिंह, राम प्रसाद आदि मौजूद थे। इधर, जिला पूíत अधिकारी अरुण कुमार वर्मा ने कहा कि सभी स्थानों पर दाल और राशन की आपूíत सुचारु है। अभी तक कोई शिकायत नहीं है। दुग नाकुरी क्षेत्र में इस मामले में जांच की जाएगी।

chat bot
आपका साथी