स्कूलों की मनमानी पर अभिभावकों का हंगामा

गरुड़ क्षेत्र में निजी विद्यालयों द्वारा मनमाना शुल्क वसूले जाने पर अभिभावकों ने जमकर हंगामा किया

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Oct 2020 11:25 PM (IST) Updated:Wed, 14 Oct 2020 11:25 PM (IST)
स्कूलों की मनमानी पर अभिभावकों का हंगामा
स्कूलों की मनमानी पर अभिभावकों का हंगामा

संवाद सूत्र, गरुड़: निजी विद्यालयों द्वारा मनमाना शुल्क वसूले जाने पर अभिभावकों ने जमकर हंगामा काटा। जिस पर उप जिलाधिकारी जयवर्धन शर्मा ने निजी विद्यालयों से कहा कि ट्यूशन फीस के अलावा विद्यालय अन्य शुल्क न लें, अन्यथा कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

मंगलवार को तहसील सभागार में निजी स्कूल के प्रधानाचार्यों की बैठक एसडीएम जयवर्धन शर्मा की अध्यक्षता में हुई। बैठक शुरु होते ही अभिभावक भी बैठक में आ धमके। अभिभावकों ने बैठक में हंगामा करते हुए कहा कि कुछ निजी स्कूल उनसे मनमानी फीस वसूल रहे हैं। कापी-किताब व ड्रेस भी स्कूल से ही बेच रहे हैं। रजिस्ट्रेशन के नाम पर 3500 रुपए भी ले रहे हैं। जिससे अभिभावकों पर भार पड़ रहा है। जबकि कोरोनाकाल में लाकडाउन के चलते उनका धंधा चौपट हो गया है। परिवार का भरण-पोषण करना ही मुश्किल हो गया है।

एसडीएम जयवर्धन शर्मा ने निजी स्कूल संचालकों से कहा कि वे केवल ट्यूशन फीस ले। दो दिन के भीतर नोटिस बोर्ड लगाया जाए। अभिभावकों पर दवाब नहीं बनाया जाए। शुल्क जमा करने के लिए अतिरिक्त समय दिया जाए। इसके अलावा यदि स्कूल से कॉपी-किताब व ड्रेस बेचे तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सीईओ के प्रतिनिधि उप शिक्षा अधिकारी कपकोट रमेश चंद्र मौर्य, बीईओ उमेद सिंह रावत ने मनमानी करने वाले एक स्कूल संचालक को लताड़ लगाई। इस मौके पर अभिभावकों ने एसडीएम को ज्ञापन भी सौंपा। इस अवसर पर भकुनखोला के जिपंस जनार्दन लोहुमी, भाजपा के मंडल अध्यक्ष हरीश रावत, महामंत्री डीके जोशी, हिजाम के संयोजक अंकित जोशी, अशरफ खान, तस्लीम खान समेत निजी स्कूलों के प्रबंधक, प्रधानाचार्य व अभिभावक मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी