बागेश्वर की बैजनाथ झील में नजर आएगी पैडल बोट, जलक्रीड़ा करेंगे सैलानी

बागेश्वर में बैजनाथ झील में पर्यटकों को शीघ्र ही जलक्रीड़ा की सुविधा मिलेगी। डीएम ने तैयार किया प्रस्ताव।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 11:43 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 11:43 PM (IST)
बागेश्वर की बैजनाथ झील में नजर आएगी पैडल बोट, जलक्रीड़ा करेंगे सैलानी
बागेश्वर की बैजनाथ झील में नजर आएगी पैडल बोट, जलक्रीड़ा करेंगे सैलानी

जागरण संवाददाता, बागेश्वर: बैजनाथ झील में पर्यटकों को शीघ्र ही जलक्रीड़ा की सुविधा मिलेगी। योजना बनकर तैयार है। पर्यटन विभाग झील में पैडल बोट, जाíबंग बाल समेत अन्य सुविधाओं के लिए तैयारी में जुट गया है। ग्रामीण निर्माण विभाग जलक्रीड़ा से जुड़े कार्यों का प्रस्ताव तैयार कर रहा है। ऐसे में पर्यटन के लिहाज से बैजनाथ झील मील का पत्थर साबित होगी।

लाकडाउन के कारण पर्यटन को झटका लगने से तमाम लोग बेरोजगार हुए लेकिन अब काम पटरी पर आने लगा है। जिला प्रशासन ने बैजनाथ झील को सजाने और संवारने का मन बनाया है। झील में पैडल वोट, जाíबंग बाल समेत अन्य सुविधाएं पर्यटकों को मिलने जा रही है। जिसके लिए पर्यटन विभाग ने कदमताल शुरू कर दी है। जिला पर्यटन अधिकारी कीíत चंद्र आर्या ने बताया कि बैजनाथ झील में जलक्रीड़ा की सुविधा बढ़ाने की कवायद शुरू हो गई है। ग्रामीण निर्माण विभाग जलक्रीड़ा से जुड़े कार्यों का प्रस्ताव तैयार कर रहा है। प्रस्ताव तैयार होने के बाद बजट आवंटन कराया जाएगा। जिला प्रशासन के अनुसार बैजनाथ झील में शीघ्र जलक्रीड़ा शुरू कराई जाएगी। स्थानीय लोग ही नहीं वरन देशी-विदेशी पर्यटकों को भी इसका लाभ मिलेगा। सिचाई विभाग झील की देखरेख करेगा और शुल्क भी निर्धारित होगा। इतना ही नहीं पर्यटकों को नौकायन आदि की सुविधा भी प्रदान हो सकेगी। जिसके लिए सिचाई विभाग अलग से प्रस्ताव तैयार कर रहा है।

---------

बैजनाथ झील में शीघ्र ही जलक्रीड़ा की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी। जिले में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए जो भी आवश्यक कदम उठाए जाने हैं, वह उठाए जा रहे हैं। पर्यटन को रोजगार से जोड़ने का प्रयास है।

-कीर्ती चंद्र आर्य, जिला पर्यटन अधिकारी, बागेश्वर।

chat bot
आपका साथी