आनलाइन सामान की डिमांड, डिलीवरी पर आदमी गायब

बागेश्वर नगर क्षेत्र के दुकानदार ठगों से परेशान हैं। उन्हें आनलाइन सामान की डिमांड आ रही है लेकिन वह डिलीवर नहीं हो रहा है। डिमांड देने वाला व्यक्ति सामान के पैसे जमा कराने के लिए उनसे उनका एटीएम कार्ड भेजने को कह रहा है। जिसके कारण होटल सब्जी विक्रेता आदि ने इंटरनेट मीडिया के जरिए जिला प्रशासन को इस प्रकरण पर कार्रवाई की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Jul 2021 04:16 PM (IST) Updated:Wed, 14 Jul 2021 04:16 PM (IST)
आनलाइन सामान की डिमांड, डिलीवरी पर आदमी गायब
आनलाइन सामान की डिमांड, डिलीवरी पर आदमी गायब

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : नगर क्षेत्र के दुकानदार ठगों से परेशान हैं। उन्हें आनलाइन सामान की डिमांड आ रही है, लेकिन वह डिलीवर नहीं हो रहा है। डिमांड देने वाला व्यक्ति सामान के पैसे जमा कराने के लिए उनसे उनका एटीएम कार्ड भेजने को कह रहा है। जिसके कारण होटल, सब्जी विक्रेता आदि ने इंटरनेट मीडिया के जरिए जिला प्रशासन को इस प्रकरण पर कार्रवाई की मांग की है। माल रोड स्थित सब्जी के थोक विक्रेता बबलू जोशी ने बताया कि उनके मोबाइल पर एक कॉल आई। संबंधित ने टमाटर, आलू, सेब, आम, लौकी समेत अन्य सब्जियों की डिमांड दी। उनका बिल लगभग 1800 रुपये आया। लेकिन सामान देर शाम तक डिलीवर नहीं हो सका। उन्हें संबंधित नंबर पर कॉल की और दूसरी तरफ से एक महिला ने फोन उठाया। उसने कहा कि वह अपना एटीएम नंबर भेजें और उन्हें सब्जी का भुगतान हो जाएगा। इसबीच संबंधित महिला से उनकी लंबी बहस हो गई। इसके अलावा होटल संचालक भुवन खेतवाल को पांच लोगों का भोजन पैक करने की कॉल आयी। लेकिन उनका खाना भी डिलीवर नहीं हुआ। उन्हें 2500 रुपये का नुकसान हो गया। होटल संचालक सोनू पांडे ने बताया कि उनका 2800 रुपये का भोजन बर्बाद हो गया। व्यापारियों ने कहा कि ऐसे में वह सही ग्राहक की पहचान भी नहीं कर पा रहे हैं। जिससे उनका काम प्रभावित हो रहा है। इधर, व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष बबलू नेगी, नगर अध्यक्ष हरीश सोनी और अनिल कार्की ने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। कोतवाल डीआर वर्मा ने बताया कि इस मामले में अभी तक किसी की तहरीर नहीं आई है। पुलिस साइबर क्राइम से बचने के लिए लोगों को लगातार जागरूक कर रही है।

अंग्रेजी में बोल रही महिलाएं जिले में अज्ञात महिलाओं की टोली घूम रही है। वह अंग्रेजी में बात करतीं हैं। आपदाग्रस्त क्षेत्र की बतातीं हैं और मदद मांगने के लिए घर-घर पहुंच रही हैं। कोरोनाकाल में गांव-गांव पहुंच रही इन महिलाओं से लोग परेशान हो गए हैं। रवांइखाल निवासी विपिन जोशी ने बताया कि महिलाओं के पास आधार कार्ड भी नहीं है और यह बिना मास्क के घूम रही हैं।

chat bot
आपका साथी